scriptअब हिजबुल बना रहा है बुरहान वानी जैसे नए पोस्टर ब्वॉय | Hizbul Mujahideen Puts New Burhan Like Posters In J&K | Patrika News
विविध भारत

अब हिजबुल बना रहा है बुरहान वानी जैसे नए पोस्टर ब्वॉय

हिजबुल के नए पोस्टर में लिखा है कि हम ये जंग जारी रखेंगे, कुफ्र को हम ललकारेंगे, हम अपना हक लेके रहेंगे, दुनिया को बताकर दम लेंगे

Jul 24, 2016 / 10:17 am

Rakesh Mishra

Hizbul Mujahideen

Hizbul Mujahideen

श्रीनगर। कश्मीर में सेना के साथ हुई मुठभेड़ में आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद हिजबुल मुजाहिदीन घाटी में आतंकियों के नए पोस्टर्स लगा रहा है। हिजबुल ने जो पोस्टर लगाए हैं, उनमें 11 आतंकी एके-47 लिए हुए दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि सेना ने 8 जुलाई को बुरहान को मार गिराया था। बुरहान हिजबुल का पोस्टर ब्वॉय कहा जाता था।




हिजबुल के इन पोस्टर को कश्मीर के स्थानीय अखबार कश्मीर रीडर में छापा गया है। इस पोस्टर में भारत को अपना दुश्मन करार दिया गया है। इसके साथ ही लिखा है कि हम ये जंग जारी रखेंगे। कुफ्र को हम ललकारेंगे। हम अपना हक लेके रहेंगे। दुनिया को बताकर दम लेंगे।

बता दें कि इससे पहले बुरहान वानी और उसके दस आतंकी सहयोगियों ने अपना फोटो डाला था। यह फोटो काफी वायरल हो गया था। इसके बाद ही बुरहान को हिजबुल का पोस्टर ब्वॉय कहा जाने लगा था। जानकारों ने इसे नई पीढ़ी के आतंकी करार दिया था। ये आतंकी काफी पढ़े-लिखे थे और सोशल मीडिया नेटवर्क से भी इनका जुड़ाव था। इन्हें अपनी पहचान जाहिर होने की भी चिंता नहीं थी। बुरहान की तर्ज पर ही हिजबुल ने इन नए पोस्टरों को डाला है।




बुरहान की मौत पर जल उठी थी घाटी
बता दें कि बुरहान के एनकाउंटर के बाद से ही घाटी जल रही है। अभी भी कई इलाकों में कर्फ्यू लगा हुआ। इस दौरान हुए प्रदर्शन और हिंसा में अब तक 50 से ज्यादा लोग मारे गए हैं। वहीं तीन हजार से ज्यादा घायल हुए हैं, जिसमें 1700 जवान भी शामिल हैं। बुरहान पर 10 लाख रुपए का ईनाम रखा था। 2011 में वह हिजबुल में शामिल हुआ था। 22 साल का यह आतंकी पिछले तीन साल से कश्मीर में कई वारदातों को अंजाम दे चुका है। वानी दक्षिण कश्मीर में वह काफी सक्रिय था। सोशल साइट पर उसके कई फोटो वायरल हो चुके हैं। कश्मीर के युवाओं को वह बरगलाता था और उन्हें आतंक के रास्ते पर लाता था। कश्मीर के युवा भी उससे काफी प्रभावित थे।



Home / Miscellenous India / अब हिजबुल बना रहा है बुरहान वानी जैसे नए पोस्टर ब्वॉय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो