scriptहिजबुल ने कश्मीरी पंडितों से कहा, ‘घाटी में लौटें, हम देंगे सुरक्षा’ | Hizbul says, we will ensure safety of kashmiri pandit | Patrika News

हिजबुल ने कश्मीरी पंडितों से कहा, ‘घाटी में लौटें, हम देंगे सुरक्षा’

Published: Oct 20, 2016 08:54:00 am

हिजबुल मुजाहिदीन ने कहा कि वह सिख युवकों का एक अलग समूह बनाने की योजना बना रहा है

Hizbul militant

Hizbul militant

श्रीनगर. आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने कश्मीरी पंडितों को घाटी में वापस लौटने के लिए कहा। इस आतंकी संगठन ने कहा कि वह इन पंडितों को सुरक्षा देगा। यही नहीं, हिजबुल मुजाहिदीन ने कहा कि वह सिख युवकों का एक अलग समूह बनाने की योजना बना रहा है।

वीडियो जारी कर पंडितों के नाम संदेश जारी किया

 आतंकी संगठन के एक आतंकी जाकिर रशीद भट उर्फ मूसा ने एक वीडियो जारी किया। इसमें वो कह रहा है कि हम कश्मीरी पंडितों से अपने अपने घरों में वापस लौटने का आग्रह करते हैं। हम उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी लेते हैं। आतंकी जाकिर रशीद भट बुरहान वानी का करीबी दोस्त रहा है। बता दें कि वर्ष 1990 में आतंकवाद के कारण हजारों पंडित कश्मीर छोडऩे को मजबूर हो गए थे। वे अपनी जमीन और कारोबार छोड़ देश के अन्य इलाकों में चले गए थे। 

बुहरान वानी का करीबी दोस्त रहा है अातंकी

आतंकवादी बुरहान वानी के इस उत्तराधिकारी ने कहा कि उन्हें उन पंडितों को देखना चाहिए जो कभी कश्मीर छोड़कर नहीं गए। उन्हें परेशान या उनकी हत्या किसने की? वीडियो में सैन्य पोशाक और एक हथगोले के साथ खेलते नजर आए भट ने एक अनोखी दलील दी कि मुस्लिमों को निशाना बनाने की योजनाबद्ध रणनीति के तहत पंडितों को घाटी छोडऩे के लिए मजबूर किया गया।

इंजीनियरिंग कोर्स में लिया था दाखिला

आतंकी भट ने पंजाब के एक कॉलेज से इंजीनियरिंग का कोर्स बीच में छोड़ दिया था। कुछ वर्ष पहले हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया था। खैर, उसने दावा किया कि केंद्र सरकार पंजाब में ऑपरेशन ब्लू स्टार की तरह एक अभियान में घाटी में कार्रवाई की योजना बना रही है। उसने कहा कि सिख समुदाय के लोग हिजबुल मुजाहिदीन के संपर्क में हैं और संगठन से जुड़ना चाहते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो