scriptहैदराबाद में 7 मंजिला इमारत गिरी, 10 के मरने की आशंका | Hyderabad : 10 feared killed as 7 seven storey under construction building collapses | Patrika News

हैदराबाद में 7 मंजिला इमारत गिरी, 10 के मरने की आशंका

Published: Dec 09, 2016 12:17:00 am

हालांकि, अभी यह नहीं पता चल पाया है कि इमारत में घटना के वक्त कितने लोग मौजूद थे, लेकिन स्थानीय लोगों जीएचएमसी के अधिकारियों को बताया कि इमारत के निर्माण में 14 परिवार लगे हुए थे

Hyderabad Building Collapse

Hyderabad Building Collapse

हैदराबाद। हैदराबाद के नानकरामगुढ़ा इलाके में गुरुवार को एक सात मंजिला निर्माणाधीन इमारत ढह गई। घटना में 10 लोगों के मारे जाने की आशंका है। ग्रेटर हैदराबाद म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन (जीएचएमसी) के अधिकारियों के अनुसार, घटना रात करीब 10.30 बजे घटी। उस वक्त छठी मंजिल पर मजदूर काम कर रहे थे, जब अचानक इमारत ढह गई।

हालांकि, अभी यह नहीं पता चल पाया है कि इमारत में घटना के वक्त कितने लोग मौजूद थे, लेकिन स्थानीय लोगों जीएचएमसी के अधिकारियों को बताया कि इमारत के निर्माण में 14 परिवार लगे हुए थे। गार्ड के परिवार सहित कुल पांच परिवार इमारत में रह रहे थे।

जीएचएमसी आयुक्त जनार्धन रेड्डी ने बताया कि घटना में कितने लोग हताहत हुए हैं, इसकी तत्काल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन घटना में बचे लोगों का कहना है कि इमारत के ढहने से करीब 10 लोगों के मारे जाने की आशंका है और मलबे में कई लोग दबे हो सकते हैं।

पूछताछ में पता चला है कि इमारत सत्यनारायणा सिंह की है और निर्माण का काम लगभग पूरा हो गया था। जीएचएमसी अधिकारियों का मानना है कि इमारत संभवत: तलघर के कमजोर निर्माण के कारण गिरी।

घटना की सूचना मिलते ही राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन (एनडीआरएफ), जीएचएमसी और साइबराबाद पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और तत्काल बचाव कार्य शुरू कर दिया।

मुंबई में इमारत ढहने से चार लोगों की मौत, 6 घायल
मुंबई। मुंबई के उपनगर बांद्रा में गुरुवार को पांच मंजिला एक इमारत ढह जाने से चार लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए।

पुलिस ने बताया कि दोपहर के वक्त पांच मंजिली एक अवैध इमारत की दीवार बांद्रा पूर्व में बेहरामपद क्षेत्र की झुग्गी में गिर गई जिसमें कुछ लोग मलबे में दब गए। घटना की जानकारी मिलते ही अग्निशमन विभाग ने पांच वाहन और दो एंबुलेंस घटनास्थल पर पहुंचे।

दोपहर से शुरू हुआ राहत एवं बचाव कार्य अभी भी जारी है और मलबे के अंदर एक महिला दबी हुई है। इस बीच दो बच्चों सहित छह लोगों को मलबे से निकाल कर अस्पताल भेजा गया है। दुर्घटना में मारे गए सभी नाबालिग हैं। घनी आबादी और सकरी गलियों के कारण राहत कार्यों में काफी बाधा आ रही है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो