scriptहैदराबाद : 9वीं की छात्रा ने स्कूल में बच्ची को जन्म दिया, परिवार सकते में | Hyderabad : 9th class student gives birth to baby in school | Patrika News

हैदराबाद : 9वीं की छात्रा ने स्कूल में बच्ची को जन्म दिया, परिवार सकते में

Published: Dec 01, 2015 11:46:00 am

स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाओं ने कहा कि छात्रा पेट को कपड़े से ढके रखती थी और कक्षा में बैंच पर बैठने के दौरान हमेशा अपने सामने बस्ता रख लेती थी, इसलिए किसी को उसकी गर्भावस्था की भनक नहीं लगी

Baby

Baby

हैदराबाद। हैदराबाद में नौवीं कक्षा की एक छात्रा के स्कूल के शौचालय में बच्ची को जन्म देने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यह घटना तेलंगाना के किसी दूरस्थ गांव की नहीं बल्कि इंफोरमेशन टेक्नोलॉजी का केंद्र माने जाने वाले माधापुर की है। स्कूल की 13 वर्षीया छात्रा को स्कूल में ही प्रसव पीड़ा शुरू हो गई थी और उसे नहीं मालूम था कि उसके साथ क्या हो रहा है। उसने शिक्षिका से पेट में दर्द की शिकायत की, जिसने उसे शौचालय जाने को कहा।

स्कूल के अधिकारियों के होश उस वक्त उड़ गए जब उन्हें छात्रा के शौचालय में एक बच्ची को जन्म देने के बारे में पता चला। उन्होंने इस बारे में छात्रा के माता-पिता को सूचित किया। बताया गया कि छात्रा के अभिभावक इस घटना से सकते में हैं और उन्हें भी नहीं मालूम कि वह गर्भवती कैसे हुई।

घटना शनिवार की है, लेकिन सोमवार को सामने आई। छात्रा और उसकी नवजात बच्ची अस्पताल में हैं और दोनों सुरक्षित हैं। स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाओं ने कहा कि छात्रा पेट को कपड़े से ढके रखती थी और कक्षा में बैंच पर बैठने के दौरान हमेशा अपने सामने बस्ता रख लेती थी, इसलिए किसी को उसकी गर्भावस्था की भनक नहीं लगी। जिला शिक्षा अधिकारी ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो