scriptहैदराबाद में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की बैठक, अमित शाह ले सकते हैं हिस्सा | Hyderabad: RSS executive meet to begin from tomorrow | Patrika News

हैदराबाद में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की बैठक, अमित शाह ले सकते हैं हिस्सा

Published: Oct 23, 2016 12:48:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

विभिन्न राज्यों का प्रतिनिधित्व करने वाले आरएसएस के करीब 400 प्रतिनिधि इस बैठक में हिस्सा लेंगे

RSS

RSS

हैदराबाद। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारणी मंडल की तीन दिवसीय बैठक रविवार से यहां शुरू होगी, जिसमें इसमें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह हिस्सा ले सकते हैं। संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने बताया कि संघ की अखिल भारतीय कार्यकारणी मंडल की बैठक के उद्घाटन सत्र का शुभारंभ सरसंघचालक मोहन भागवत करेंगे। उन्होंने कहा कि आरएसएस के सह कार्यवाह भैय्याजी जोशी बैठकों की अध्यक्षता करेंगे।

कार्यकारिणी मंडल दल की बैठक में संघ अगले दो साल की नीति और कार्ययोजना तैयार करता है। इस नाते इस बैठक में उत्तर प्रदेश समेत राज्यों के चुनावों और संघ कार्यकर्ताओं की भूमिका को लेकर योजना बनाई जाएगी। वैद्य ने बताया कि विभिन्न राज्यों का प्रतिनिधित्व करने वाले आरएसएस के करीब 400 प्रतिनिधि इस बैठक में हिस्सा लेंगे।

इस बैठक में आरएसएस की शाखाओं, सामाजिक एवं सेवा गतिविधियों तथा राष्ट्रीय एवं अन्य समसामयिक मुद्दों पर भी चचा होगी। उन्होंने कहा कि हम राष्ट्रीय परिदृश्य पर चर्चा करेंगे और महत्वपूर्ण राष्ट्रीय मुद्दों पर कुछ प्रस्ताव भी पारित किए जाएंगे। समान नागरिक संहिता और तीन बार तलाक के विवाद के बारे में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह एजेंडा में नहीं है, अगर विधि आयोग लोगों की राय मांगेगा तब बात रखी जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो