scriptIAS टॉपर टीना डाबी और नंबर 2 पर रहे अथर जल्द करेंगे शादी | IAS topper tina and runnerup athar will get married soon | Patrika News

IAS टॉपर टीना डाबी और नंबर 2 पर रहे अथर जल्द करेंगे शादी

Published: Nov 23, 2016 10:01:00 am

Submitted by:

सिविल सेवा परीक्षा 2015 में टॉपर रही टीना डाबी और इसी परीक्षा में नंबर 2 पर रहने वाले अथर आमिर-उल-शफी खान जल्द ही शादी के बंधन में बंधेंगे। 

tina dabi and athar

tina dabi and athar

नई दिल्ली। यूपीएससी की ओर से आयोजित सिविल सेवा परीक्षा 2015 में टॉपर रही टीना डाबी और इसी परीक्षा में नंबर 2 पर रहने वाले अथर आमिर-उल-शफी खान जल्द ही शादी के बंधन में बंधेंगे। कुछ ही दिनों में इन दोनों की सगाई हो जाएगा।

पहली ही नजर में एक-दूसरे को दिल दे बैठे थे

टीना ने बताया कि उन्होंने अथर को पहली बार 11 मई को नार्थ ब्लॉक स्थित पर्सनल एंड ट्रेनिंग डिपार्टमेंट में देखा था। पहली ही नजर में दोनों को प्यार हो गया था। टीना डाबी इस समय मसूरी के लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी फॉर एडमिनिस्ट्रेशन में ट्रेनिंग पूरी कर रही हैं। टीना ने बताया कि उनकी और अथर की शादी की तारीख तो फिलहाल तय नहीं हुई है लेकिन दोनों की सगाई बहुत जल्द होने वाली है। टीना बताती हैं कि अथर को पहली ही नजर में मैं अच्छी लग गई थी। अगस्त तक मैं भी उसको चाहने लगी थी। टीना कहती हैं कि मैं अथर की गंभीरता और उनके धीरज के लिए उन्हें हर दिन धन्यवाद देती हूं। वह एक बेहद अद्भुत इंसान हैं।

सोशल मीडिया पर प्यार का पहले ही एेलान कर चुके हैं टीना-अथर

टीना और अथर का ये रिश्ता दुनिया से छिपा नहीं है। सोशल मीडिया पर दोनों अक्सर अपनी साथ घूमने-फिरने की तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं। दोनों आईएएस टॉपर के रिश्ते को लेकर एक तरफ जहां लोगों में उत्सुकता है वहीं कुछ लोग टीना की आलोचना भी कर रहे हैं। टीना कहती हैं कि हम एक दूसरे से प्यार करते हैं और बहुत खुश हैं। लेकिन मैं जब हमारे बारे में इस तरह की बातें पढ़ती हूं तो मैं परेशान हो जाती हूं। हमने अपने बारे में खबरें पढऩा बंद कर दिया है। मुझे लगता है कि पब्लिक के सामने रहने की कीमत चुकानी पड़ रही है।

टीना-अथर को मिल रही हैं आलोचनाएं भी

टीना कहती हैं कि मैं एक स्वतंत्र आत्मनिर्भर महिला हूं और मुझे अपने लिए चुनाव करने का अधिकार है। अथर और मैं हम दोनों अपनी पसंद से बहुत खुश हैं। हमारे माता-पिता भी खुश हैं। इन सबके बीच ऐसे लोग हमेशा होते हैं जो दूसरे धर्म के इंसान के साथ रिश्ते में बंधने पर आपके खिलाफ नकारात्मक बाते कहते हैं। ऐसे लोग सिर्फ 5 प्रतिशत ही हैं। ज्यादातर लोग हमारे इस रिश्ते से खुश हैं। आपने मेरे फेसबुक टाइमलाइन पर देखा होगा कि ज्यादातर कमेंट हमें हिम्मत देने वाले हैं।

अभी मैं किसी की आइकन नहीं हूं, अभी फील्ड में काम करना है: टीना डाबी

टीना कहती हैं कि मुझे नहीं लगता कि इस वक्त मैं किसी की आइकन हो सकती हूं क्योंकि मैंने अभी तक ऐसा कोई बड़ा काम नहीं किया है। कड़ी मेहनत, ईश्वर के आशीर्वाद और भाग्य के साथ की वजह से मैं इस परीक्षा में टॉप करने में सफल रही। लेकिन यह सिर्फ एक परीक्षा है। अभी मुझे फील्ड पर जाकर बेहतर काम करना है और खुद को साबित करना है। मुझे पता है कि समाज में दलित वर्ग को लेकर लोगों की मान्यता ऐसी है कि कोई सोच भी नहीं सकता कि कोई दलित स्टूडेंट कभी किसी परीक्षा में टॉप भी कर सकता है। इसलिए अगर मैं किसी स्टूडेंट को बढ़ावा दे सकूं तो मुझे लगता है कि यह अच्छी बात होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो