script

देश पर हमला कर सकता है ISIS, IB ने जारी की चेतावनी

Published: Jun 18, 2015 11:46:00 am

आईबी ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि देश भर में आईएसआईएस से सहानुभूति रखने वाले 35 कट्टर जिहादियों की पहचान कर ली गई है

ISIS

ISIS

नई दिल्ली। कुख्यात आतंकी संगठन आईएसआईएस भारत में हमला करने की योजना बना रहा है। देश की शीर्ष खुफिया एजेंसी आईबी ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि देश भर में आईएसआईएस से सहानुभूति रखने वाले 35 कट्टर जिहादियों की पहचान कर ली गई है। ये आतंकी देश की राजधानी दिल्ली से लेकर हैदराबाद और बेंगलुरू जैसे शहरों में पूर्ण रूप से सक्रिय हैं।

आईबी ने सौंपी गृह मंत्रालय को लिस्ट

आईबी ने इन सभी आतंकियों की लिस्ट बनाकर विस्तृत विवरण के साथ रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंप दी है। रिपोर्ट के अनुसार ये लोग आईएस के लिए लडाके भर्ती करने तथा देश में अंदरूनी संगठन बनाने की योजना पर काम कर रहे हैं। माना जा रहा है कि यह देश में आईएस का एक स्थानीय ढांचा विकसित करना चाहते हैं। आईबी ने सभी राज्यों की पुलिस को भी इस बारे में जानकारी दे दी है।

कई भारतीय लड़ चुके हैं आईएस के लिए

उल्लेखनीय है कि देश भर से कई युवा आईएसआईएस का समर्थन करने के लिए इराक और सीरिया जा चुके हैं। इनमें से पांच भारतीयों की मौत भी हो चुकी है जबकि एक युवा अरीब मजीद भारत लौट आया है जिसे एनआईए की कस्टडी में रखा गया है। हाल ही में जम्मू-कश्मीर में भी अलगाववादियों की एक रैली के दौरान तथा उससे पहले भी कई बार आईएस के झंडे सार्वजनिक रूप से लहराए जा चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो