scriptहमारी तरफ गोली चली तो हम मुंह तोड़ जवाब देंगे : राजनाथ  | If challenged, India will give befitting reply says Rajnath Singh | Patrika News
विविध भारत

हमारी तरफ गोली चली तो हम मुंह तोड़ जवाब देंगे : राजनाथ 

पाकिस्तान पर जमकर बरसे गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, यदि हमारी तरफ गोली चली तो
हम मुंह तोड़ जवाब देंगे

Jul 27, 2015 / 08:00 pm

भूप सिंह

Rajnath Singh

Rajnath Singh

नीमच। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह पंजाब में के गुरदासपुर हुई आतंकी घटना को दुर्भागय पूर्ण बताते हुए पाकिस्तान पर जमकर बरसे और कहा की हमारे बार, बार दोस्ती का हाथ बढ़ाने के बावजूद आतंकवादी घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही ऎसे में हम राष्ट्रीय स्वभिमान की कीमत पर दोस्ती नहीं करेंगे। सिंह यहां केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 76वें स्थापना दिवस समारोह को संबोघित कर रहे थे । इससे पूर्व वे दिल्ली से विमान से भोपाल पहुंचे और बाद में भोपाल से नीमच उनके साथ मध्यदप्रदेश के मुख्य्मंत्री शिवराजसिंह चौहान भी थे।

नीमच पहुंचकर सबसे पहले वे शहीद पार्क गए ओर शहीदों को श्रदांजली दी ओर फिर सीआरपीएॅफ परेड ग्राउंड पहुंचे जहां 76 वे स्थापना दिवस के मौके पर परेड की सलामी ली इस अवसर पर बोलते हुए केंद्रीय गृहमंत्री ने दो टूक कहा की पंजाब में हुई आतंकी घटना दुर्भागय पूर्ण है। वे पाकिस्तान पर जमकर बरसे और कहा की हमारे बार, बार दोस्ती का हाथ बढ़ाने के बावजूद आतंकवादी घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही हम राष्ट्रीय स्वभिमान की कीमत पर दोस्ती नहीं करेंगे यदि हमारी तरफ गोली चली तो हम मुंह तोड़ जवाब देंगे।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज आए हमारे दोस्ती का हाथ बढ़ाने के बावजूद आतंकी घटनाएं रूक नहीं रही। केंद्रीय गृहमंत्री ने सीआरपीएफ जवानों का जमकर होंसला बढ़ाया और कहा कि सीआरपीएफ ने जनजन के मन में भरोसा और विशवास कायम किया है। दंगा, फसाद, चुनाव, प्राकृतिक आपदा, संसद पर हमला हर मामले में सीआरपीएफ का योगदान अभूतपूर्व है उन्होने बाल के आघुनिकी करण भी महत्वपूर्ण बताया इस अवसर पर सहायक कमांडेंट सोनू कुमार दास को मरणोपरांत राष्ट्रपति वीरता पुरूस्कार प्रदान किया गया जो उनकी पत्नी उर्मि दास ने ग्रहण किया।

वहीं सरदार पोस्ट पर 1965 में पाकिस्तानी फौजों से लोहा लेने वाले सीआरपीएफ जवानों की टोली के अंतिम जीवित व्यक्ति सब इंस्पेक्टर भवानी प्रशाद शर्मा को भी सम्मानित किया गया इस मोके पर सीआरपीएफ के जवानों और महिला बटालियन ने हैरतअंगेज करतब भी दिखाए।

बाद में राजनाथ सिंह ने मिडिया से बात करते हुए कहा कि गुरूदासपुर पंजाब की घटना पर वे कल संसद मे बयान देंगे। जब उनसे इंटिलीजेंस के फैल होने की बात पूछी तो उन्होंने कहा कि यह समय विशलेषण के लिए उचित नहीं है।

Home / Miscellenous India / हमारी तरफ गोली चली तो हम मुंह तोड़ जवाब देंगे : राजनाथ 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो