scriptसरकार ने सांसदों को दी विपक्ष के उकसावे में नहीं फंसने की सलाह | If oppn provokes, stay quiet: Govt to its MPs | Patrika News

सरकार ने सांसदों को दी विपक्ष के उकसावे में नहीं फंसने की सलाह

Published: Dec 01, 2015 12:11:00 pm

नरेन्द्र मोदी सरकार ने कामकाज के लिहाज से असफल रहे मॉनसून सत्र से सबक लेते हुए दोनों सदनों के अपने सांसदों को निर्देश दिया 

Venkaiah Naidu

Venkaiah Naidu

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी संसदीय दल की मंगलवार को बैठक हुई जिसमें पार्टी सांसदों से सोच समझकर बोलने की नसीहत दी गई। सूूत्रों के मुताबिक संसदीय कार्यमंत्री एम वेंकैया नायडू ने पार्टी सांसदों को सोच समझकर बोलने को कहा। केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी सांसदों के हाल में दिए गए विवादास्पद बयानों के कारण पार्टी और सरकार को किरकरी झेलनी पड़ी है।

लोकसभा में कल देश में असहिष्णुता की घटनाओं के कारण उत्पन्न हुई स्थिति पर चर्चा के दौरान भी विपक्ष ने विवादास्पद बयान देने वाले मंत्रियों को बर्खास्त करने की मांग की। इस बीच संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने संवाददाताओं से कहा कि संसदीय दल की बैठक में हाल में बिहार में संपन्न हुए चुनावों और असहिष्णुता पर चल रही राजनीतिक बहस पर भी चर्चा हुई।

नरेन्द्र मोदी सरकार ने कामकाज के लिहाज से असफल रहे मॉनसून सत्र से सबक लेते हुए दोनों सदनों के अपने सांसदों को निर्देश दिया है कि वह विपक्ष के उकसावे में नहीं फंसे। सरकार को आशंका है कि विरोध या बदले से सदन की कार्यवाही स्थगित हो सकती है, जिससे शीतकालीन सत्र में अहम बिल पास नहीं हो पाएंगे। सरकार को शीतकालीन सत्र में जीएसटी बिल के अलावा रियल एस्टेट बिल को पास कराना भी चुनौती भरा है, क्योंकि तमिलनाडु ने इसका विरोध किया है। हालांकि, इस बिल के लिए सरकार सभी पार्टियों के साथ बातचीत कर रही है।

मोदी सरकार के लिए मॉनसून सत्र का अनुभव काफी कड़वा रहा है, क्योंकि विपक्ष ने व्यायाम और ललित मोदी विवाद पर सरकार को आड़े हाथों लिया था और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का इस्तीफा मांगा। मोदी सरकार मॉनसून सत्र से सबक लेते हुए शीतकालीन में ऐसी गलती करने से बचना चाहती हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो