scriptIIT के छात्र अभिषेक को GOOGLE ने दिया 2 करोड़ रुपए का ऑफर | IIT Kharagpur student Abhishek Pant gets Rs 2 crore job offer from Google | Patrika News

IIT के छात्र अभिषेक को GOOGLE ने दिया 2 करोड़ रुपए का ऑफर

Published: Nov 24, 2015 07:06:00 pm

अभिषेक ने गूगल से तीन महीने की इंटर्नशिप की थी इस जॉब के लिए उन्हें
कड़े इंटरव्यू से गुजरना पड़ा इसके बाद वे गूगल के लिए
चुने गए

Abhishek Pant

Abhishek Pant

पुणे। आईआईटी के छात्र अभिषेक पंत को सर्च इंजन कंपनी गूगल ने दो करोड़ का ऑफर दिया है। पुणे के निवासी अभिषेक आईआईटी खड़गपुर में कंप्यूटर साइंस के फाइनल इयर के छात्र हैं। वे गूगल के डिजाइन सल्यूशंस सेल में काम करेंगे। बता दें कि 22 वर्षिय अभिषेक ने गूगल से तीन महीने की इंटर्नशिप की थी। इस जॉब के लिए उन्हें कड़े इंटरव्यू से गुजरना पड़ा। इसके बाद वे गूगल के डिजाइन सल्यूशन के लिए चुने गए।

अभिषेक अमेरिका में जन्में और पले बढ़े हैं। वे अपने परिवार के साथ अमेरिका से 2006 में भारत लौटे थे। इनके माता पिता इनकी पढ़ाई और भविष्य को लेकर चिंतित थे कि कैसे वे भारतीय एजुकेशन सिस्टम में खुद को फिट कर पाएंगे और अभिषेक ने यह कर दिखाया। डीपीएस के छात्र रहे अभिषेक ने दसवीं में 97.6 फिसदी अंक हासिल कर खुद को साबित कर दिया।

पंत ने बताया कि इंटर्नशिप के लिए उन्होंने दो इंटरव्यू दिए। इसके बाद उन्हें गूगल की डॉक्यूमेंट कोडिंग करने को कहा गया। इसके बाद प्रॉजेक्ट मैनेजर ने इंटरव्यू लिया। पंत ने बताया की वे नौकरी को लेकर काफी उत्साहित हैं। पिछले सप्ताह भी गूगल ने चेतन कक्कर नाम के युवक को भी 1.27 करोड सलाना को पैकेज दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो