विविध भारत

आईएमए नेपाल भेजेगा चिकित्सकों का दल

आईएमए काठमांडू प्रशासन के संपर्क में भी बना हुआ है जो टीम को
पीडितों के इलाज के लिए जरूरी ढांचा उपलब्ध करवाएगा

Apr 28, 2015 / 10:57 pm

जमील खान

IMA

नई दिल्ली। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया के साथ मिल के माहिर सर्जनों की एक टीम काठमांडू भेजेगा। यह दल नेपाल में एक सप्ताह तक ओपीडी कैंप लगाएगा। इस संबंध में विस्तार से जानकारी देते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. ए. मार्कडेय पिल्लई, हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष व इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के महासचिव डॉ. के.के. अग्रवाल व आईएमए के आपदा प्रबंधन इकाई के अध्यक्ष डॉ. चेतन पटेल ने बताया कि इस टीम में ऑर्थोपेडिक सर्जन, प्लास्टिक सर्जन और दूसरे सर्जन शामिल होंगे जो निशुल्क ओपीडी चलाएंगे और आवश्यक मामलों में सर्जरी करेंगे।

उन्होंने बताया कि जो सर्जरी काठमांडू में हो सकेंगी, उन्हें वहीं किया जाएगा और जिन मामलों में पीडितों को भारत लाकर सर्जरी करने की जरूरत होगी उनका यहां के विभिन्न अस्पतालों में लाकर इलाज किया जाएगा।

आईएमए की टीम इस दौरान लगभग सौ जटिल और गंभीर सर्जरी करने में मदद करेगी। आईएमए लगातार काठमांडू के पुलिस महानिरीक्षक के संपर्क में हैं जो वहां पर सुरक्षा और प्रबंधों में पूरी तरह सहयोग कर रहे हैं।

यह टीम अपने साथ जरूरी दवाएं और सर्जरी में काम आने वाले मेडिकल उपकरण लेकर जाएगी। आईएमए काठमांडू प्रशासन के संपर्क में भी बना हुआ है जो टीम को पीडितों के इलाज के लिए जरूरी ढांचा उपलब्ध करवाएगा।

Home / Miscellenous India / आईएमए नेपाल भेजेगा चिकित्सकों का दल

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.