script

भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ तेज किया रेडियो ‘युद्ध’ 

Published: Sep 27, 2016 08:58:00 am

पाकिस्तानी अावाम को संबोधित करते कार्यक्रम बनाए जा रहे। वहां की सेना और सरकार की असलियत बताई जा रही। 

all india radio service in pakistan

all india radio service in pakistan

नई दिल्ली. उरी हमलों के बाद भारत कूटनीतिक तरीके से पाकिस्तान को लगातार अलग थलग करने की कोशिश में लगा है। इस कड़ी में ऑल इंडिया रेडियो के जरिये पाकिस्तानी आवाम के लिए बनाए जा रहे कार्यक्रम को लेकर रणनीति बदली गई है। अब वहां की अावाम को पाक सरकार और सेना की असलियत बताई जा रही है। पाकिस्तानी हुकूमत और सेना की जनता विरोधी और आतंकवाद को बढ़ावा देती नीतियों का पर्दाफाश किया जा रहा है। 

यूएन में दिए गए नवाज के भाषण पर घेरा जा रहा

दरअसल, भारत ने पाकिस्तान की नब्ज पकड़ ली है। उसकी जनता को संबोधित करते कार्यक्रमों का प्रसारण किया जा रहा है। हाल में यूएन में पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ के भाषण के पलटवार में कई कार्यक्रम प्रसारित किए गए। इनमें वहां की आवाम को बताया गया है कि पीएम नवाज शरीफ सबसे कमजोर हैं। वह सेना के इशारों में काम कर रहे हैं। इतना ही नहीं, नवाज ने अपने भाषण में बुरहानी वानी व धर्म से लेकर जिन मुद्दों को उठाया था, उन तमाम मसलों पर अब भारत घेर रहा है। ऑल इंडियो रेडियो की शॉर्टवेव सर्विस के एक कार्यक्रम में कहा गया कि धर्म और आतंकवाद किसी देश की नीति का हिस्सा नहीं हो सकते हैं। यह कार्यक्रम बलूचिस्तान से लेकर तमाम प्रांतों के श्रोताओं ने सुना। 

इस्लाम की अच्छाई रखी

इस्लाम के नाम पर खून बहाने वालों का पर्दाफाश करने के लिए दो बुलेटिन प्रसारित किए गए। इनमें इस्लाम की अच्छाई बताई गई। इनमें एक्सपर्ट ने कहा, इस्लाम इंसानियत की पैरवी करता है। खून बहाने की इजाजत नहीं देता। जो लोग इसके नाम पर आतंकवाद फैला रहे हैं वो इस्लाम विरोधी हैं। ऑल इंडिया रेडियो की विदेशी सेवा से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हम पाकिस्तान की गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं। उसी आधार पर उनकी असलियत सबके सामने लाई जा रही है। उन्होंने बताया कि सभी कार्यक्रम खबर और कमेंट्री पर आधारित हैं। 24 घंटे टीम काम कर रही है। प्रसार भारती के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हम सीधे तौर पर उन्हें सख्त संदेश देना चाहते हैं। 


ट्रेंडिंग वीडियो