scriptपाक से बातचीत के मामले में भारत कभी पीछे नहीं हटा-विकास स्वरूप | india has never shied away from engagement with pakistan- Vikas Swarup | Patrika News

पाक से बातचीत के मामले में भारत कभी पीछे नहीं हटा-विकास स्वरूप

Published: Jul 01, 2016 09:31:00 pm

विकास स्‍वरूप ने शुक्रवार को प्रेस मीटिंग के दौरान कहा कि भारत, पाकिस्‍तान के साथ सभी लंबित मुद्दों पर आतंक और हिंसा रहित माहौल में द्विपक्षीय बातचीत करने को तैयार है। 

Vikas Swarup

Vikas Swarup

नई दिल्‍ली। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने शुक्रवार को पाकिस्‍तान के उन आरोपों का जवाब दिया है जिसमें पाक ने कहा था कि दोनों देशों के बीच बातचीत को लेकर भारत की तरफ से दिलचस्‍पी नहीं दिखाई जा रही है। इस मामले में स्वरूप ने कहा कि पाकिस्‍तान के साथ बातचीत से वह कभी भी पीछे नहीं हटा।

विकास स्‍वरूप ने शुक्रवार को प्रेस मीटिंग के दौरान कहा कि भारत, पाकिस्‍तान के साथ सभी लंबित मुद्दों पर आतंक और हिंसा रहित माहौल में द्विपक्षीय बातचीत करने को तैयार है। स्‍वरूप ने इस दौरान दोनों देशों के बीच पठानकोट और मुंबई आतंकी हमला जैसे और कई विवादित मुद्दों पर भी बात की।

स्‍वरूप का यह बयान पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज के हालिया बयान का जवाब है। अजीज ने तब कहा था कि पाकिस्‍तान नहीं बल्कि भारत द्विपक्षीय बातचीत से मुंह चुरा रहा है। अजीज ने कहा था कि भारत ऐसा इसलिए कर रहा है ताकि कश्‍मीर सहित तमाम विवादित मुद्दों पर बात करने से वह बच सके।

स्‍वरूप ने पाकिस्‍तान में जासूसी के आरोप में अरेस्‍ट किए गए कुलभूषण यादव का मसला भी उठाया। उन्‍होंने क हा कि हमने लगातार कुलभूषण यादव तक भारतीय वाणिज्‍य दूतावास की पहुंच की मांग की है। हमारा मानना है कि जिन परिस्थितियों में उन्‍हें अगवा किया गया, वे अभी तक साफ नहीं हैं। मेरा मानना है कि यादव तक दूतावास की पहुंच की इजाजत नहीं देने का फैसला दिखाता है कि वे कुछ छिपाना चाहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो