scriptभारत की विकास दर बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में सबसे तेज- मोदी | India Only Economy Not Affected By Global Economic Crisis- PM Modi | Patrika News
विविध भारत

भारत की विकास दर बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में सबसे तेज- मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमने अपनी ऊर्जा अपने गरीबी के शिकार लोगों को इससे बाहर निकालने पर लगा रखी है।

Feb 14, 2016 / 11:01 pm

विकास गुप्ता

PM Narendra Modi

PM Narendra Modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि दुनिया की बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में भारत सबसे तेजी से विकास कर रहा है।

डीएवी समूह के कॉलेजों और स्कूलों के एक कार्यक्रम में मोदी ने कहा कि जब दुनिया की अधिकांश ताकतें मंदी का शिकार हैं, उस वक्त लोग हमारी तरफ देख रहे हैं। हम सबसे तेजी से विकास कर रहे हैं। भारत बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में सबसे तेजी से विकसित हो रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हम विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमने अपनी ऊर्जा अपने गरीबी के शिकार लोगों को इससे बाहर निकालने पर लगा रखी है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की कौशल भारत, स्टार्ट-अप इंडिया, स्टैंड-अप इंडिया, डिजिटल इंडिया और कर्ज से जुड़ी योजना मुद्रा ने देश के विकास में उल्लेानीय योगदान दिया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि मुद्रा योजना के तहत सरकार दो करोड़ परिवारों को एक लाख करोड़ रुपये का कर्ज दे चुकी है। मुद्रा योजना के तहत बिना किसी बैंक गारंटी के लघु एवं मध्यम उद्यमियों को कर्ज मुहैया कराया जाता है।

Home / Miscellenous India / भारत की विकास दर बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में सबसे तेज- मोदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो