scriptअब हाफिज सईद के बेटे और भाई पर शिकंजा कसने की तैयारी में भारत | India preparing to entrap Hafiz Saeed with his son and brother now. | Patrika News

अब हाफिज सईद के बेटे और भाई पर शिकंजा कसने की तैयारी में भारत

Published: Aug 04, 2015 01:36:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

भारत सरकार ताल्हा सईद, अब्दुर्रहमान
मिक्की,  हाफिज अब्दुर्रऊफ को अंतर्राष्ट्रीय आतंककारी
घोषित कराने में अमरीका से मदद मांगने की कोशिश में लगा

Hafiz Saeed

Hafiz Saeed

नई दिल्ली। भारत सरकार लश्करे-तैयबा के नेता हाफिज सईद के पुत्र ताल्हा सईद, भाई अब्दुर्रहमान मिक्की और लश्करे के पूर्व प्रवक्ता हाफिज अब्दुर्रऊफ को अंतर्राष्ट्रीय आतंककारी घोषित कराने में अमरीका से मदद मांगने की कोशिश में है।



विदेश मंत्रालय इन तीनों को संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंधों के तहत लाने के लिए प्रस्ताव तैयार कर रहा है। रऊफ लश्करे के लिए चैरिटेबल फ्रन्ट चलाता है। सरकार में उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार इन तीनों को अंतर्राष्ट्रीय आतंककारी घोषित कराने में भारत और अमरीका का यह “सहयोगपूर्ण” प्रयास होगा।



भारत ने पूर्व में हिजबुल मुजाहिदीन के प्रमुख सईद सलाहुद्यीन को संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंधों के तहत लाने की कोशिश की थी, लेकिन इसमें चीन आड़े आ गया था। खुफिया एजेंसियों द्वारा इन तीनों का डोजियर तैयार करने के बाद विदेश मंत्रालय का यूएनपी विभाग इस प्रस्ताव को संयुक्त राष्ट्र को अग्रसारित करेगा। ये तीनों लोग पहले से ही अमरीकी वित्त मंत्रालय के प्रतिबंधों का सामना कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो