scriptपठानकोट मामले की जांच जल्द पूरी करे पाकिस्तान : भारत | India to Pakistan : Complete Pathankot attack investigation soon | Patrika News

पठानकोट मामले की जांच जल्द पूरी करे पाकिस्तान : भारत

Published: May 11, 2016 10:35:00 pm

इस मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेन्सी ने पाकिस्तान के संयुक्त
जांच दल को उसके गत मार्च के भारत दौरे के समय पाकिस्तान स्थित आतंकी गुटों
और लोगों की संलिप्तता साबित करने वाले प्रमाण मुहैया कराये थे

Standing Committee Report On Pathankot Attack

Standing Committee Report On Pathankot Attack

नई दिल्ली। सरकार ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान के साथ बातचीत में पठानकोट आतंकी हमले की तेजी से जांच करने की जरूरत बताई गई है और कहा गया है कि ऐसा दिखना भी चाहिए। गृह राज्य मंत्री हरिभाई परथी भाई चौधरी ने राज्यसभा में एक लिखित जवाब में कहा कि पाकिस्तान ने बताया है कि इस मामले की जांच चल रही है।

उन्होंने कहा कि भारत के विदेश सचिव ने पाकिस्तान के विदेश सचिव के साथ गत 26 अपे्रल को हुई बैठक में पठानकोट आतंकी हमले की पाकिस्तान में तेजी से जांच कराए जाने और इसमें स्पष्ट प्रगति दिखाई देने की जरूरत पर बल दिया।

इस मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेन्सी ने पाकिस्तान के संयुक्त जांच दल को उसके गत मार्च के भारत दौरे के समय पाकिस्तान स्थित आतंकी गुटों और लोगों की संलिप्तता साबित करने वाले प्रमाण मुहैया कराए थे। इनमें मारे गए
आतंककारियों के पोस्टमार्टम रिपोर्ट, कॉल डाटा रिकॉर्ड, डीएनए रिपोर्ट और अन्य वस्तुएं शामिल थी।

उल्लेखनीय है कि गत जनवरी में पठानकोट वायु सैनिक अड्डे पर सीमा पार से आए आतंककारियों ने हमला किया था जिसमें सात सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो