Patrika Hindi News

सेना के जवानों ने भूस्खलन में फंसे 200 लोगों का सुरक्षित बाहर निकाला 

Updated: IST arunachal pradesh
अरुणाचल प्रदेश के भालुकपोंग के पास आए एक भूस्खलन में फंसे लोगों में सबसे से अधिक संख्या महिलाओं और बच्चों की।

नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश के भालुकपोंग के पास आए एक भूस्खलन में बुरी तरह फंसे 200 से अधिक लोगों को सेना ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया। इन लोगों में अधिकांश संख्या महिलाओं और बच्चों की थी। सेना ने बचाव अभियान चलाते हुए सभी लोगों की जान बचा ली।

arunachal pradesh

क्या है मामला
डिफेंस मिनिस्ट्री के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील न्यूटन ने कहा कि बोमडिला के अतिरिक्त उपायुक्त के अनुरोध पर बचाव अभियान चलाया गया। उन्होंने कहा कि दो भूस्खलन स्थलों पर रविवार रात आठ बजे से 200 लोग और कोई 70 वाहन फंसे पड़े थे। कर्नल सुनील ने कहा कि उस इलाके में मौजूद सेना की टुकड़ी के कमांडर मेडिकल आॅफिसर और दो जेसीओ 20 अन्य कर्मियों के साथ मौके के लिए रवाना हुए, और वहां नदी की तलहटी के रास्ते भूस्खल के चारों और एक रास्ता तैयार किया। सूत्रों के मुताबिक भूस्खलन स्थल में फंसे लोगों में 70 महिला और 50 बच्चे थे। कर्नल ने कहा कि सोमवार सुबह 11 बजे फंसे नागरिकों को वहां से निकाला गया।

arunachal pradesh

पहुंचाया भोजन और दवाई
कर्नल न्यूटन ने कहा कि राहत कार्य में बचाए गए सभी लोगों को आवश्यक दवाइयां और भोजन पहुंचाया गया है। उन्होंने कहा कि सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के कर्मी भूस्खलन को साफ करने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

arunachal pradesh

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???