scriptजवान का सिर काटने की ना’पाक’ हरकत का ‘बदला’ लेगी सेना | Indian army will revenge of pakistan border action's cruelty done with indian soldier's body | Patrika News

जवान का सिर काटने की ना’पाक’ हरकत का ‘बदला’ लेगी सेना

Published: Nov 23, 2016 10:35:00 am

सेना ने कहा है कि पाकिस्तान द्वारा भारतीय जवान का सिर काटे जाने की हरकत का ‘जोरदार बदला’ लिया जाएगा

indian army martyrs

indian army martyrs

नई दिल्ली। भारतीय सेना ने कहा है कि पाकिस्तान द्वारा माछिल सेक्टर में भारतीय जवान का सिर काटे जाने की हरकत का ‘जोरदार बदला’ लिया जाएगा। घटना के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आतंरिक सुरक्षा को लेकर खुफिया विभाग तथा सेना के वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक भी बुलाई है। उल्लेखनीय है कि मंगलवार को पाकिस्तान ने LoC पर स्थित माछिल सेक्टर में एक भारतीय जवान के शव के साथ बर्बरता दिखाते हुए उसे क्षत-विक्षत कर दिया था।

सेना ने कहा, ‘एक सैनिक का सिर काटकर उसके शव को क्षत-विक्षत करने की इस कायराना करतूत का बदला जोरदार ढंग से लिया जाएगा।’ हाल ही में 28 अक्टूबर को भी पाकिस्तान की बॉर्डर ऐक्शन टीम ने भारतीय सेना के एक जवान मंदीप सिंह का सिर काट दिया था। इस घटना के बाद भारतीय सेना ने बदला लेते हुए पाकिस्तान की चार आर्मी पोस्ट्स को पूरी तरह तबाह कर दिया था, इस हमले में कई पाकिस्तानी जवान भी मारे गए थे।

देश के रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने घटना की जानकारी मिलने के बाद सोशल मीडिया पर लिखा, ‘हमारे सैनिकों की कायरतापूर्ण तरीके से की गई नृशंस हत्या और उनके शव को क्षत-विक्षत करने की कड़ी निंदा करता हूं। इन वीर शहीदों के उच्च बलिदान के लिए उन्हें सलाम।’

https://twitter.com/manoharparrikar/status/801069389290180608



दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय वार्ता पड़ सकती है खटाई में
पाक सेना की इस हरकत के चलते दोनों देशों के बीच संभावित द्विपक्षीय वार्ता खटाई में पड़ सकती है। उल्लेखनीय है कि पाक प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज अगले हफ्ते भारत आएंगे। वो यहां पर हार्ट ऑफ एशिया कॉन्फ्रेंस ऑन अफगानिस्तान में हिस्सा लेंगे। पाक अधिकारियों के अनुसार वो भारत को मेजबान होने के नाते दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय बैठक का प्रस्तवा रखना चाहिए, लेकिन शायद अब ऐसा नहीं होगा। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार अभी तक इस मुद्दे पर कोई फैसला नहीं हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो