scriptगणेशजी कह रहे: हेलमेट पहनो, मेरी तरह सिर नहीं मिलेगा | Indian gods Promoting importance of helmet in Tamilnadu | Patrika News

गणेशजी कह रहे: हेलमेट पहनो, मेरी तरह सिर नहीं मिलेगा

Published: Jul 01, 2015 08:26:00 am

तमिलनाडु सरकार ने ज्यादा से ज्यादा संख्या में हेलमेट पहने इसके लिए अनोखा तरीका निकाला है

helmet promotion

helmet promotion

मदुरै। तमिलनाडु में बुधवार से दो पहिया वाहन चालकों के लिए हेलमेट पहनना अनिवार्य हो जाएगा। लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में हेलमेट पहने इसके लिए राज्य सरकार ने एक अनोखा तरीका निकाला है, जिसमें भगवान गणेश और यम लोगों को जागरूक करते दिखाई दे रहे हैं। यहां के कांचीपुरम क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय ने शहर में ऎसे फ्लेक्स बोर्ड लगाए हैं, जिसमें भगवान गणेश यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं, कि आपको मेरी तरह सिर नहीं मिलेगा, हेलमेट पहनिए और अपने सिर की रक्षा कीजिए।

फेसबुक और वाट्स एप पर भी फ्लेक्स बोर्ड की यह फोटो वायरल हो गई है। वहीं मदुरै में आरटीओ अधिकारियों ने लोगों को हेलमेट का महत्व समझाने के लिए एक दिलचस्प तरीका निकाला है। यहां कुछ लोग भगवान यम का वेश बनाकर शहर के मुख्य स्थानों पर नुक्कड़ नाटक कर रहे हैं।

हाईकोर्ट ने पहले ही जताई थी चिंता
मदुरै हाईकोर्ट ने हेलमेट न पहनने के कारण हुई मौतों पर चिंता जाहिर की थी, जिसके बाद सरकार ने घोषणा की थी कि एक जुलाई से दोपहिया वाहन चालकों और वाहन पर पीछे बैठने वालों के लिए हेलमेट पहनना अनिवार्य होगा। अदालत ने सरकार को इस संबंध में लोगों के बीच जागरूकता पैदा करने को कहा था, जिसे देखते हुए ऎसा तरीका ढूंढा गया। परिवहन अधिकारियों ने बताया कि हमने बडे स्तर पर मुहिम शुरू की है।

ट्रेंडिंग वीडियो