scriptइंद्राणी के ड्राइवर का खुलासा,मेरे सामने घोंटा गया था शीना का गला | Indrani driver says, Sheena was murdered in front of me | Patrika News

इंद्राणी के ड्राइवर का खुलासा,मेरे सामने घोंटा गया था शीना का गला

Published: May 11, 2016 03:07:00 pm

इंद्राणी मुखर्जी के ड्राइवर श्याम राय ने सीबीआई की विशेष अदालत में अपना गुनाह कबूलते हुए बड़ा खुलासा किया

Sheena Bora

Sheena Bora

मुंबई। शीना बोरा मर्डर केस में नया मोड़ आ गया है। इंद्राणी मुखर्जी के ड्राइवर श्याम राय ने सीबीआई की विशेष अदालत में अपना गुनाह कबूलते हुए बड़ा खुलासा किया। श्याम राय ने बताया कि हत्या की वारदात में वह शामिल था। शीना की हत्या उसके सामने की गई थी। उसके सामने ही शीना का गला घोंटा गया था।

श्याम राय ने कोर्ट के सामने सरकारी गवाह बनने की पेशकश रखी है। श्यामवीर की अर्जी पर कोर्ट ने सीबीआई से 17 मई तक जवाब मांगा है। अगर सीबीआई उसकी अर्जी स्वीकार करती है तो कोर्ट सीआरपीसी की धारा 163 के तहत उसका बयान रिकॉर्ड करेगी। श्याम राय की शीना हत्याकांड में गिरप्तारी हुई थी। उसने कोर्ट में कहा,मैं सच्चाई बताना चाहता हूं। इसके लिए कोई दबाव या लालच नहीं है। मैं जानता हूं कि मैंने क्या किया है। मैं हत्या में शामिल था। मेरे सामने शीना का गला घोंटा गया था। मर्डर के वक्त मैं भी मौजूद था। 24 वर्षीय शीना की अप्रेल 2012 में कार के अंदर गला दबाकर हत्या की गई थी। उसके शरीर के अवशेष पुलिस ने अगस्त 2015 में रायगढ़ के जंगलों से बरामद किए थे।

इंद्राणी मुखर्जी को कोर्ट ने लगाई फटकार
स्पेशल जज सीबीआई एचएस महाजन ने इंद्राणी मुखर्जी को फटकार लगाते हुए कहा कि आपको कुछ हो गया तो हमारा क्या होगा। सुनवाई के दौरान जेल अधिकारियों ने शिकायत की थी इंद्राणी मुखर्जी समय पर ब्लडप्रेशर की दवाई नहीं लेती है। गत सोमवार को सीबीआई की विशेष अदालत ने श्याम राय को अदालत में पेश नहीं करने पर ठाणे जेल के अधिकारियों को फटकार लगाई थी। जेल अधिकारियों ने बताया था कि स्टाफ की कमी के कारण श्याम राय को अदालत में पेश नहीं किया जा सका। इस पर स्पेशल जज सीबीआई ने कहा,मैं इसके लिए अवमानना की कार्रवाई करूंगा। न्यायाधीश ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि मामले की अगली सुनवाई के दौरान इंद्राणी मुखर्जी,पीटर मुखर्जी,संजीव खन्ना सहित सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाए।

इंद्राणी के ड्राइवर ने ही किया था शीना हत्याकांड का खुलासा
शीना बोरा स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी की पत्नी इंद्राणी मुखर्जी की बेटी थी। इंद्राणी पर शीना की हत्या का आरोप है। इंद्राणी शीना को अपनी छोटी बहन बताती थी। शीना की हत्या का राज तब सामने आया जब इंद्राणी के ड्राइवर श्याम राय को मुंबई पुलिस ने किसी दूसरे मामले में गिरफ्तार किया था। पूछताछ के दौरान श्याम राय ने शीना बोरा हत्याकांड का भी खुलासा कर दिया। श्याम राय ने बताया कि 24 अप्रेल 2012 को इंद्राणी ने बेटी शीना को फोन करके नेशनल कॉलेज बुलाया। शीना उस समय पीटर मुखर्जी के बेटे राहुल मुखर्जी के साथ लिव इन रिलेशनशिप में थी। मां का फोन आने के बाद शीना को छोडऩे के लिए राहुल ही गया था। राहुल उसे छोड़कर चला गया।

इसके बाद इंद्राणी ने शीना को कार में बैठने के लिए कहा। उस वक्त कार में उसके साथ ड्राइवर श्याम राय और पूर्व पति संजीव खन्ना भी था। जब शीना ने कार में बैठने से मना किया तो इन लोगों ने उसे जबरदस्ती कार में बिठा लिया। आरोप है कि कार में हुई कहासुनी के बाद तीनों ने गला घोंटकर शीना को मार डाला। इसके बाद शीना की लाश को कार में रखकर इंद्राणी घर आ गई। जिस कार में शव रखा था,वह रात भर पीटर के गैराज में रही। अगली सुबह 25 अप्रेल को हत्या के तीनों आरोपी एकत्रित हुए। शव को लेकर रायगढ़ के जंगलों में गए। शव को पेट्रोल डालकर जलाया गया। इसके बाद उसे वहीं दफना दिया।

जब श्याम राय की गिरफ्तारी हुई थी तब उसने बताया था कि 2012 में उसने पेण के जंगलों में शव को दफनाया था। पुलिस को मौके से शव के अवशेष मिले थे। इन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया। जांच होने और डीएनए मिलने के बाद खुलासा हुआ कि रायगढ़ के जंगल से मिले अवशेष शीना के ही हैं। शीना का जन्म 1988 में गुवाहाटी में हुआ था। शीना ने स्कूल की पढा़ई गुवाहाटी के डिज्नीलैण्ड हाई स्कूल से की। इसके बाद वो मां के साथ रहने के लिए मुंबई आ गई। इंद्राणी ने अपने पति पीटर मुखर्जी को बताया कि शीना उसकी बहन है। शीना के सेंट जेवियर में एडमिशन के लिए पीटर मुखर्जी ने मदद की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो