scriptभारत पर हमला करने की तैयारी में है ISIS: खुफिया एजेंसियां | Intelligence Agencies says, ISIS is planning to attack on India | Patrika News

भारत पर हमला करने की तैयारी में है ISIS: खुफिया एजेंसियां

Published: Nov 24, 2015 02:58:00 pm

एजेंसियों ने देश में अल कायदा की “भारतीय उपमहाद्वीप शाखा” की गतिविधियों को लेकर अलर्ट जारी किया हैं। 

isis soldiers

isis soldiers

नई दिल्ली। खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक इस्लामिक स्टेट का विरोधी अल कायदा भारत में हमले की फिराक में है। एजेंसियों ने देश में अल कायदा की “भारतीय उपमहाद्वीप शाखा” (AQIS) की गतिविधियों को लेकर अलर्ट जारी किया हैं। खुफिया अधिकारी एक्यूआईएस चीफ मौलाना असीम उमर की हर मूवमेंट पर नजर बनाए हुए हैं। साथ ही पश्चिम बंगाल और उससे सटे अन्य राज्यों में स्लीपर सेल्स की मौजूदगी को भी स्कैन किया जा रहा है।

सूत्रों का कहना है कि आईएस ने बांग्लादेश में कई ऑपरेशन के जरिए अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है। AQIS अपनी मौजूदगी दर्ज कराने और यह बताने के लिए कि वह आईएस से किसी मामले में कमजोर नहीं है, भारत को निशाना बना सकता है। दिल्ली, मुंबई और पुडुचेरी की पुलिस को उनके इलाके में फ्रांस सरकार के प्रतिनिधियों की सुरक्षा बढ़ाने को कहा गया है। आपको बता दें कि आईएस इंटरनेशनल जिहाद के मामले में अल कायदा को अपना दोस्त नहीं दुश्मन मानता है।

आईएस दूसरे आतंकी संगठनों अल कायदा और लश्कर ए तोएबा की प्रतिद्वंद्वी माहौल बनाने के लिए आलोचना कर रहा है। AQIS ने इस साल मई में अपने एक विडियो में भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी का नाम लेकर सनसनी फैलाई थी। “फ्रांस से लेकर बांग्लादेश” तक नामक इस विडियो में कहा गया था कि तूफान शांत नहीं होगा। उत्तर प्रदेश मूल के उमर ने मुस्लिमों के खिलाफ युद्ध के मामले में मोदी का नाम लिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो