Patrika Hindi News

लू की चपेट में आने वाले मृतकों की संख्या हुई 1380

Updated: IST heat wave
देश भर में भीषण गर्मी और लू का प्रकोप जारी है। इसकी चपेट में आकर मरने वालों की संख्या बढकर 1380 हो गई है

नई दिल्ली। देश भर में भीषण गर्मी और लू का प्रकोप जारी है। इसकी चपेट में आकर मरने वालों की संख्या बढकर 1380 हो गई है। आंध्र प्रदेश के आपदा प्रबंधन अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी कि राज्य में इस साल मई के दूसरे सप्ताह से लेकर अब तक भीषण गर्मी ने 1020 जिंदगियों को लील लिया है और अगले तीन दिनों तक राज्य को प्रचंड गर्मी से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है।

राज्य में जबरदस्त गर्मी के कहर से सबसे ज्यादा मौतें प्रकाशम जिले में (202) दर्ज की गयीं हैं इसके अलावा गुंटूर में (168), विशाखापत्तनम में(123),पूर्वी गोदावरी में (107),विजागनगरम में (102),नेल्लोर में (89),श्रीकाकुलम में (49),कृष्णा में (49),चित्तूर में (38), कडप्पा में (32),कुरनूल में (24), अनंतपुर में (24) और पश्चिमी गोदावरी जिले में (13) मौतें हुई। तेलंगाना राज्य में भीषण गर्मी के प्रकोप से 340 लोगों की मौत हो गयी है।

राज्य के आपदा प्रबंधन के अधिकारियों के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के 10 जिलों में 74 लोगों की मौत हुई है और 15 अप्रैल से लेकर अब तक 340 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके प्रकोप में आने से सबसे ज्यादा मौतें नालगोंडा जिले में (99) हुई है जबकि खम्माम में (72), करीमनगर में (45),महबूबनगर में (37),मेडक (29),आदिलाबाद (22),निजामाबद (11),वारंगल(11),हैदराबाद (07) और रंगारेड्डी जिले में (07) लोग भीषण गर्मी से मारे गये हैं।

ओडिशा में भी लोगों को प्रचंड गर्मी का प्रकोप झेलना पड़ रहा है और इसके कारण यहां 11 लोगों की मौत हो गयी है। राज्य में विशेष राहत आयुक्त के कार्यालय से जुडे सूत्रों ने बताया कि भीषण गर्मी के चलते केंद्रपाडा में तीन और गंजम ,कटक, बोलनगीर और अंगुल जिले में प्रत्येक में एक -एक व्यक्ति की मौत हुई है। रायगडा जिले में दो और बालेश्वर तथा बालागढ जिले में एक- एक व्यक्ति की मौत हुई है। गर्म हवाओं और लू के कारण उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान नौ लोगों की मौत हो गयी है। यहां कानपुर, गोंडा, बलरामपुर, कौशाम्बी, देवरिया , हमीरपुर , झांसी, बांदा और सिद्धार्थनगर प्रत्येक में एक -एक व्यक्ति की मौत हुई है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???