scriptअब हेलीकॉप्टर के जरिए मुंबई दर्शन कराएगी IRCTC | IRCTC launched a Mumbai Darshan by Helicopter package | Patrika News
विविध भारत

अब हेलीकॉप्टर के जरिए मुंबई दर्शन कराएगी IRCTC

आईआरसीटीसी ने “मुंबई दर्शन बाई
हेलीकॉप्टर” नाम से ये नया पैकेज लॉन्च किया है

Apr 28, 2015 / 03:37 pm

सुभेश शर्मा

IRCTC

IRCTC

मुंबई। आईआरसीटीसी अपने पर्यटकों के लिए एक सुविधा लेकर आई है। आईआरसीटीसी ने “मुंबई दर्शन बाई हेलीकॉप्टर” नाम से ये नया पैकेज लॉन्च किया है। किसी प्राइवेट हेलीकॉप्टर ऑपरेटर के साथ मिलकर शुरू किया गया पहला प्रयास है। ये सर्विस दो दिन पहले ही शुरू की गई है। आईआरसीटीसी के रीजनल डायरेक्टर विरेंद्र सिंह ने कहा, “हेलीकॉप्टर राइड 5,580 रूपए प्रति व्यक्ति के प्राइस पर उपलब्ध है।”

टूरिस्ट जूहू से हेलीकॉप्टर राइड का लुत्फ उठा सकते हैं। आईआरसीटीसी के एक अधिकारी ने कहा कि, इसके दो पैकेज उपलब्ध हैं, हर एक 15 मिनट की डयूरेशन का है। साउथ मुंबई रूट मंगलवार और शुक्रवार के लिए शेडयूल किया गया है। इस रूट पर जुहू, बांद्रा-वोर्ली सी लिंक और हाजी अली को कवर किया जाएगा। जबकि नॉर्थ मुंबई रूट सोमवार और शुक्रवार के लिए शेडयूल्ड है और इसमें आपको जुहू, वर्सोवा, मलाड, गोरई, पागोड़ा, एस्सेल वर्ल्ड तक की राइड मिलेगी।

सिंह ने कहा कि, ये एक बेहद मनोरंजक एक्सपीरियंस होगा, क्योंकि हेलीकॉप्टर समुद्र से 1000 फीट की ऊंचाई पर उड़ेगा। वहीं अगर इस नई सुविधा को लेकर पर्यटकों का अच्छा रिस्पोंस मिलेगा, तो आईआरसीटीसी इस सुविधआ को दो और दिनों के लिए भी शुरू करेगी।

Home / Miscellenous India / अब हेलीकॉप्टर के जरिए मुंबई दर्शन कराएगी IRCTC

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो