scriptभारत की तरफ IS के बढ़े कदम, बांग्लादेश में इटैलियन की हत्या | ISIS claims responsibility for killing of italian man in bangladesh | Patrika News

भारत की तरफ IS के बढ़े कदम, बांग्लादेश में इटैलियन की हत्या

Published: Sep 30, 2015 08:14:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

राजधानी ढाका के डिप्लोमैटिक क्वार्टर एरिया में आतंकी
संगठन आईएसआईएस ने एक इटैलियन की गोली मारकर हत्या करने की
जिम्मेदारी ली

ISIS

ISIS

ढाका। आतंकी संगठन आईएसआईएस ने बांग्लादेश में एक इटैलियन की गोली मारकर हत्या करने की जिम्मेदारी ली है। घटना राजधानी ढाका के डिप्लोमैटिक क्वार्टर एरिया की है। आतंकी गतिविधियों पर नजर रखने वाले संगठन इंटेलिजेंस मॉनिटरिंग ग्रुप (एसआईटीई) ने कहा कि आईएस ने एक ऑनलाइस स्टेटमेंट जारी कर इस हत्या की जिम्मेदारी ली है। वहीं इस मामले पर अभी तक इटली दूतावास की ओर से कोई भी प्रतिक्रिया नहीं आई है।




खबरों के अनुसार 58 साल के सेसारे टवेला को डिप्लोमेटिक क्वार्टर एरिया में तीन अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी। टवेला उस वक्त जॉगिंग कर रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हमलावरों ने टवेला को तीन गोलियां मारी। इसके बाद वे भाग गए। इसके बाद टवेला को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।




आईएसआईएस को लेकर असम में दिलचस्पी बढ़ी
उधर, असम में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) से जुड़ा एक बेहद चौंका देने खुलासा हुआ है। यहां बड़ी संख्या में लोग इस संगठन के बारे में इंटरनेट से जानकारी जुटा रहे हैं। असम के पुलिस महानिदेशक खगेन शर्मा ने संवाददाताओं के समक्ष यह खुलासा करते हुए कहा कि असम में आईएसआईएस के बारे में इंटरनेट पर जानकारियां खोजने के मामले जम्मू कश्मीर से भी अधिक हैं।




हालांकि, यहां न तो इसके किसी आतंकी के होने की जानकारी है और न ही किसी तरह के माड्यूल की। उन्होंने कहा कि इस तरह के कट्टरपंथी संगठनों की सामान्य रणनीति यह है कि ये नई जगह पर पहले अपने पैर जमाते हैं और लंबे समय बाद हमले करते हैं। पुलिस महानिदेशक ने कहा कि राज्य में कई इस्लामी और हिंदुवादी संगठन हैं, लेकिन अगर हिंसा की बात करें तो इन संगठनों ने अभी तक ऎसी किसी भी घटना को अंजाम नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि ये संगठन अपनी जड़ें जमाते हैं, कैडरों की भर्ती करते हैं और हमला करने के लिए सही समय का इंतजार करते हैं। ये किसी भी अन्य आतंकी संगठन के ही जैसे हैं, जिनका मकसद बदला लेना और अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए हिंसा करना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो