script‘IS ने की परमाणु हमले की तैयारी, 50 करोड़ को मारने की योजना’ | Isis planning 'nuclear holocaust' to wipe hundreds of millions from face of the earth | Patrika News
विविध भारत

‘IS ने की परमाणु हमले की तैयारी, 50 करोड़ को मारने की योजना’

जर्मन जर्नलिस्ट जर्गन टोडेनहाफर ने 10 दिन अार्इएसआर्इएस के साथ बिताए, जर्गन ने बताया कि इसे दुनिया का कोर्इ देश रोक नहीं सकता

german journalist meets isis

german journalist meets isis

इराक। एक जर्मन जर्नलिस्ट जर्गन टोडेनहाफर ने खुलासा किया है कि पश्चिमी देशों के सभी लोगों के खात्में के लिए अार्इएसआर्इएस न्यूक्लियर हमले की तैयारी कर रहा है। उनके मुताबिक वे एक किताब लिख रहे हैं। जिसकी रिसर्च के लिए वे इराक गए थे। उन्होंने वहां अार्इएसआर्इएस संपर्क किया आैर उन्हें 10 दिन उनके बीच रहने का मौका मिला। उन्हें अार्इएसआर्इएस के आतंकियों के साथ रहने की अनुमति मिलने का सबसे मुख्य कारण ये है कि अार्इएसआर्इएस अमरीका की मिडिल र्इस्ट के लिए अपनार्इ जाने वाली नीतियों का विरोध करता रहा है। इस आतंकी संगठन ने जर्गन को अमरीका के साथ-साथ पूरी दुनिया तक अपनी बात पहुंचाने का एक माध्यम बनाया है। 

75 साल के इस जर्नलिस्ट ने कहा कि मुझे विश्वास है कि अार्इएसआर्इएस इस न्यूक्लियर हमले से पश्चिमी देशाें काे पूरी तरह से बर्बाद कर देगा आैर वहां इस्लामिक शासन को स्थापित करेगा। जर्गन ने अपनी किताब ‘Inside IS – Ten Days In The Islamic State’में अार्इएसआर्इएस के साथ बिताए अपने अनुभवों के बारे में लिखा है। इस किताब में उन्होंने बताया है कि दुनिया के जो भी देश इस्लाम विराधी हैं वे इनके निशाने पर हैं। अार्इएसआर्इएस पश्चिमी देशों के खिलाफ परमाणु प्रलय लाना चाहता है। 

पत्रकार आैर उसके बेटे का मोबाइल IS ने करा लिया जमा 
जर्गन ने बताया कि जब मैं ISIS के प्रभाव वाले क्षेत्र में पहुंचा तो उन्होंने मेरा आैर मेरे बेटे का मोबाइल फोन जमा करा लिया। मुझे फर्श पर सोना होता था, लेकिन मैं लकी था क्योंकि मुझे सोने के लिए एक चटार्इ मिली थी। मेरे पास एक सूटकेस, बैगपैक आैर स्लीपिंग बैग था। लोग वहां बैरक आैर बमों से तबाह हुए घरों में रहते हैं।

महीनों स्काइप से की बात करने के बाद ISIS ने बुलाया
जर्गन के अनुसार उन्होंने कर्इ महीने तक ISIS के लोगों से स्काइप पर बात की तब जाकर उन्होंने मुझे इराक आने की अनुमति दी। वे लोग जब नए इलाकों में अपना प्रभाव बनाना चाहते हैं तब वो लोग सिर कलम करने का वीडियो बनाकर वहां के लोगों को डरा देते हैं आैर अपना प्रभाव स्थापित कर लेते हैं। 

ISIS काे कोर्इ रोक नहीं सकता
जर्गन ने बताया कि ये अब तक का सबसे खतरनाक संगठन है। इसे दुनिया का कोर्इ देश रोक नहीं सकता। सिर्फ अरब देशों के लोग चाहें तो इनका विरोध कर इन्हें रोक सकते हैं। मैं वहां से लौटने के बाद काफी निराशावादी हो गया हूं। वे लोग बहुत ही खतरनाक आैर संगठित हैं, लेकिन पश्चिमी देश ISIS को बहुत हल्के में ले रहे हैं। 

ISIS ने किया 50 करोड़ लोगों के खात्मे का दावा 
जर्मन पत्रकार जर्गन ने बताया कि इस आतंकी संगठन का दावा है कि वे काफिरों को मारकर दुनिया का धर्मिक सफाया करेंगे। उनका पूरा विश्वास है कि वे ये जंग जीतकर रहेंगे। ISIS ने इस जंग में 50 करोड़ लोगों को मारने की योजना बनार्इ है। जर्गन ने बताया है कि ये आतंकी हमारे नेताआें की सोच से कहीं अधिक स्मार्ट हैं। अपनी जीत को लेकर उनका जो विश्वास है, वैसा अब तक मैने किसी अातंकी संगठन में नहीं देखा है। 

Home / Miscellenous India / ‘IS ने की परमाणु हमले की तैयारी, 50 करोड़ को मारने की योजना’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो