script

खुलासाः आतंकवादी संगठन आईएस के निशाने पर संघ नेता

Published: Jul 23, 2016 11:33:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

आईएस से जुड़ने के लिए मुंबई के मालवणी इलाके से भागे कुछ लड़कों से एनआईए की पूछताछ के दौरान किया खुलासा

ISIS Killed 7 Fighter

ISIS Killed 7 Fighter

रोहित तिवारी, मुंबई। दुनिया के सबसे खूंखार इस्लामिक स्टेट ज्वाइन करने के लिए मुंबई के मालवणी इलाके से भागे कुछ लड़कों से एनआईए की पूछताछ के दौरान यह खुलासा हुआ है कि आतंकी संगठन के निशाने पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कई नेता थे। इन लड़कों का प्लान लोन वुल्फ की तर्ज पर हिंदुस्तान में हमला करने का था। लोन वुल्फ यानी अकेला व्यक्ति ही किसी भी बड़े हमले को अंजाम दे दे। इस बात का जिक्र एनआईए ने अपनी चार्जशीट में किया है।



हमला करने का नया प्लान

एनआईए के हत्थे चढ़े रिजवान ने जांच एजेंसी के सामने आतंकी संगठन के इंडिया प्लान का जो खुलासा किया वो चौंकाने वाला है। सूत्रों के मुताबिक आईएसआका यह मुंबई मॉड्यूल इंटरनेशनल मीडिया में सुर्खियां बटोरना चाहता था। मालवणी के 4 नौजवान सीरिया जाने के लिए लापता हुए थे, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही उनके बारे मे पता चल गया।



महाराष्ट्र से एक साल में सौ मुस्लिम युवा हुए लापता

महाराष्ट्र के मराठवाड़ा इलाके से 100 मुस्लिम युवाओं के लापता होने की खबर है। इन युवाओं पर आतंकी संगठन आईएस के तरफ रुख करने का शक जताया जा रहा है। ये एक साल से लापता हैं। यह बात परभणी से विधायक राहुल पाटिल ने महाराष्ट्र विधानसभा में कही कि अगर सरकार ने इस मामले पर ध्यान नहीं दिया तो देश के लिए बड़ा खतरा उत्पन्न हो सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो