scriptहिंदुओं को गाली देना एक फैशन सा बन गया हैः VHP नेता | It has become a trend to abuse Hindus, said VHP leader Champat Rai | Patrika News

हिंदुओं को गाली देना एक फैशन सा बन गया हैः VHP नेता

Published: Oct 02, 2015 09:26:00 am

कुछ लोग अगर हिंदुओं को गाली नहीं देंगे तो उन्हें डायरिया हो जाएगा और उनका डायरिया तभी ठीक होता है जब वे हिंदुओं को गाली बक देते हैंः चंपत राय

champat rai

champat rai

नई दिल्ली। दादरी में गौमांस खाने को लेकर एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या की घटना को लेकर विहिप के महासचिव चंपत राय ने कहा, “कई लोगों ने हिंदुओं के खिलाफ और हिंदू जागरण के लिए काम कर रहे लोगों के खिलाफ आरोप लगाये हैं। मेरी राय स्पष्ट है कि कुछ लोग अगर हिंदुओं को गाली नहीं देंगे तो उन्हें डायरिया हो जाएगा।”
उन्होंने कहा, “उनका डायरिया तभी ठीक होता है जब वे हिंदुओं को गाली बक देते हैं। मैं ऐसे लोगों का विरोध नहीं करता. लेकिन उनके लिए हिंदुओं को गाली देना फैशन बन गया है।”

राय ने कहा, “हमने इस तरह की हत्याओं की हमेशा निंदा की है. इन हत्याओं से किसी को क्या मिलेगा? हम हत्याओं की सीख नहीं देते, स्नेह सिखाते हैं। हम भारतीय हिंदू हैं, हमें विरोध स्वीकार होता है। भारत अथवा हिंदू समाज दुनिया की प्राचीनतम विचारधारा है और मतभेद को भी स्वीकार करती है।”

राय ने विहिप नेता अशोक सिंघल के जीवन पर आधारित एक पुस्तक के विमोचन कार्यक्रम में गए थे जहां पर संघ प्रमुख मोहन भागवत और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी उपस्थित थे। उन्होंने वहां से अलग यह बयान दिया।

राय ने कहा कि अगर कानून के खिलाफ कुछ हुआ है तो अदालत फैसला करेगी कि क्या गलत हुआ और कौन दोषी है। हालांकि उन्होंने कहा कि इसके लिए हिंदूवादी संगठनों को गाली देना और कुछ नहीं बल्कि “गैरजिम्मेदाराना व्यवहार” है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो