scriptकश्मीरः पुंछ में एनकाउंटर जारी, एक और आतंकी मारा गया | J&K: Encounter In Poonch Continues As Militants Inside The Mini Secretariat Started Firing | Patrika News

कश्मीरः पुंछ में एनकाउंटर जारी, एक और आतंकी मारा गया

Published: Sep 12, 2016 12:04:00 pm

Submitted by:

Abhishek Tiwari

पुंछ में अल्लाहपीर इलाके में रविवार को सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें एक सब इंस्पेक्टर और एक नागरिक घायल हुए

Encounter In Poonch

Encounter In Poonch

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सोमवार सुबह एक बार फिर से मुठभेड़ शुरू हो गई है। सुबह होते ही लश्कर के आतंकियों ने अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी। ताजा जानकारी के अनुसार आतंकियों को करारा जवाब देते हुए सुरक्षा बलों ने एक और आतंकी को ढेर कर दिया है। इससे पहले रविवार को पुंछ के दो इलाकों में एनकाउंटर में तीन आतंकियों को मार गिराया गया था। जबकि मुठभेड़ में एक पुलिस कांस्टेबल शहीद हुआ।

गौरतलब है कि पुंछ में अल्लाहपीर इलाके में रविवार को सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें एक सब इंस्पेक्टर और एक नागरिक घायल हुए। पुंछ के अलावा नौगाम सेक्टर में भी मुठभेड़ हुई, जिसमें घुसपैठ की कोश‍िश कर रहे 7 आतंकियों को सेना ने मार गिराया। उनके पास से हथियार भी बरामद किए गए।

सेना के प्रवक्ता ने दी जानकारी
समाचार एजेंसी के मुताबिक सोमवार को मुठभेड़ में एक आतंकी को ढेर कर दिया गया है। इसकी पुष्टि‍ रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने की है। पुलिस के मुताबिक, एक आतंकी पुंछ के मिनी सचिवालय और दूसरा एक स्थानीय नागरिक हाजी नाजिर हुसैन के घर में छिपा है। अभी यह साफ नहीं हुआ है कि इनमें से किस आतंकी को मार गिराया गया है।

बंधक दंपति को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है
फिलहाल, दोनों ओर से फायरिंग जारी है। घर में बंधक बनाए गए दंपति को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। आतंकियों को पकड़ने की कोशिश जारी है। रविवार को मुठभेड़ में 6 लोगों के घायल होने की भी खबर है। घायल हुए सब इंस्पेक्टर मंजूर अहमद और स्थानीय नागरिकों को अस्पताल पहुंचाया गया है। फायरिंग में पुलिस कांस्टेबल संदीप कुमार शहीद हो गए हैं।


मिनी सचिवालय में छिपा आतंकी
पुलिस के मुताबिक, एक आतंकी पुंछ के मिनी सचिवालय और दूसरा एक स्थानीय नागरिक के घर में छिपा। इस दौरान 6 लोगों के घायल होने की भी खबर है, जबकि घर में बंधक बनाए गए दंपती को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। आतंकियों को पकडऩे की कोशिश जारी है। मुठभेड़ के दौरान घायल हुए सब इंस्पेक्टर मंजूर अहमद और स्थानीय नागरिकों को अस्पताल पहुंचाया गया है। फायरिंग में पुलिस कांस्टेबल संदीप कुमार शहीद हो गए हैं।

रविवार सुबह शुरू हुई थी गोलीबारी
गौरतलब है कि आतंकवादियों ने पुंछ में सुबह लगभग आठ बजे सेना के 93 ब्रिगेड मुख्यालयों के पास निर्माणाधीन सचिवालय इमारत से गोलीबारी करनी शुरू कर दी। मुठभेड़ को देखते हुए सेना ने पूरे इलाके को खाली करवा लिया। आतंकियों की कुल संख्या में बारे में भी कोई सटीक जानकारी नहीं है।

गृहमंत्री ने कहा, एक हफ्ते में हालात सामान्य करों
दूसरी ओर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को सुरक्षा बलों को निर्देश दिया कि वे ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करें, जो जम्मू-कश्मीर में हिंसा में शामिल होने के लिए युवाओं को उकसाते हैं। उन्होंने सुरक्षा बलों से यह भी कहा कि वे एक हफ्ते के भीतर राज्य में सामान्य स्थिति बहाल करने की कोशिश करें। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल सहित अन्य शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों के साथ करीब घंटे भर चली बैठक में राजनाथ ने ये निर्देश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो