scriptपुंछः फायरिंग रुकी, 6 आतंकी मरे, आखिरी धावा बोलने की तैयारी | J-K: Poonch encounter continues for third day, 6 terrorist killed | Patrika News
विविध भारत

पुंछः फायरिंग रुकी, 6 आतंकी मरे, आखिरी धावा बोलने की तैयारी

इंटेलीजेंस एजेंसियों ने खुलासा किया है कि 6 आतंकी सीमा पार से आए थे, जो बकरीद पर जम्मू कश्मीर में बड़ा हमले करने की फिराक में थे

Sep 13, 2016 / 10:38 am

Abhishek Tiwari

Poonch Encounter

Poonch Encounter

श्रीनगर। पुंछ में रविवार से आतंकियों के साथ जारी मुठभेड़ तीसरे दिन भी चला। घरों में छिपे आतंकी रह रह कर फायरिंग करते रहे। फायरिंग का सिलसिला मंगलवार सुबह सात बजे बंद हुआ। अब सेना आतंकियों पर आखिरी धावा बोलने की तैयारी में है। बता दें कि अबतक इस मुठभेड़ में छह आतंकियों को मार गिराया गया है। जबकि एक पुलिस कांस्टेबल भी शहीद हुए हैं।

चार आतंकियों के शव बरामद, दो के बरामद होने बाकी
पुंछ के अल्लाहपीर इलाके में रविवार को सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी, जिसमें एक सब इंस्पेक्टर और एक नागरिक घायल हुए थे, जबकि एक पुलिस कांस्टेबल शहीद हो गए थे। जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी के राजेंद्र कुमार ने बताया कि पुंछ एनकाउंटर में मारे गए चार आतंकियों के शव बरामद किए जा चुके हैं, जबकि दो के शव बरामद होने बाकी हैं।

बकरीद पर घाटी को दहलाने का था प्लान, आतंकियों से मिला मिनी सचिवालय का नक्शा
पुंछ में जो आतंकी एनकाउंटर मारे गए हैं, वो असल में 10 सितंबर को घुसे थे। इंटेलीजेंस एजेंसियों ने खुलासा किया है कि 6 आतंकी सीमा पार से आए थे, जो बकरीद पर जम्मू कश्मीर में बड़ा हमले करने की फिराक में थे। इन आतंकियों के पास से पुंछ के मिनी सचिवालय का नक्शा भी मिला है।

अनंतनाग में पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड से हमला
वहीं अनंतनाग के शेरबाग पुलिस स्टेशन पर किए गए ग्रेनेड हमले में एक नौजवान की मौत हो गई। 19 लोग घायल हो गए। घायलों में एक सब इंस्पेक्टर समेत 4 पुलिसकर्मी शामिल हैं। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बकरीद पर घाटी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं और अफवाहें रोकने के लिए ब्रॉडबैंड सर्विस बंद रखी जा रही हैं। ईद के मौके पर सुरक्षा को लेकर कश्मीर के सभी 10 जिलों में कर्फ्यू लगा रहेगा।

घाटी में हाल में बढ़ी घुसपैठ की घटनाएं

बीते कुछ महीनों में जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में आतंकियों से सेना की मुठभेड़ हो चुकी है। आठ अगस्त को कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के पास आतंकियों और सीमा सुरक्षा बल के जवानों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें बीएसएफ के 2 जवान शहीद हो गए और एक आतंकी को भी मार गिराया गया। इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आंतकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना ने मार 3 आतंकवादियों को मार गिराया गया था।

जुलाई में कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में सेना ने आतंकियों के घुसपैठ का प्रयास विफल कर दिया। सेना को पहले ही खबर मिल चुकी थी कि आतंकी 29 और 30 जुलाई की रात को घुसपैठ की कोशिश करेंगे। सेना ने आतंकियों के पास से दो एके-47 राइफल, एक यूबीजीएल और अन्य हथियार बरामद किए थे।

Home / Miscellenous India / पुंछः फायरिंग रुकी, 6 आतंकी मरे, आखिरी धावा बोलने की तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो