scriptकेजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन, मंत्री ने जैन मुनि से माफी मांगी | Jain community protesting outside Arvind Kejriwals house | Patrika News

केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन, मंत्री ने जैन मुनि से माफी मांगी

Published: Aug 29, 2016 01:45:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

लोगों की मांग है कि माफी से काम नहीं चलेगा, विशाल डडलानी समेत हर उस शख्स
की गिरफ्तारी हो, जो इस तरीके से जैन मुनि का अपमान कर रहा है

jain-community-protest

jain-community-protest

नई दिल्ली। मुनि तरुण सागर पर टिप्पणी करने के बाद विवादों में फंसे सिंगर विशाल ददलानी के खिलाफ जैन समाज ने मोर्चा खोल दिया है। संत समाज के लोगों की मांग है कि माफी से काम नहीं चलेगा, विशाल डडलानी समेत हर उस शख्स की गिरफ्तारी हो, जो इस तरीके से जैन मुनि का अपमान कर रहा है। प्रदर्शनकियों ने केजरीवाल के घर के बाहर जमकर नारेबाजी की और विशाल ददलानी की गिरफ्तारी की मांग की।

केजरीवाल ने जैन मुनि से की बात
वहीं मामले को बढ़ता देख दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जैन मुनि से खुद फोन पर माफी मांगी है। सोमवार को केजरीवाल सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन से जैन मुनि से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि मुनि जी ने माफ कर दिया है और अब इस मुद्दे को खत्म करना चाहिए। इस मुद्दे पर हो रहे प्रदर्शनों और ददलानी पर कार्रवाई की मांग को सत्येंद्र जैन ने राजनीति बताया है। उन्होंने कहा कि समाज सहिष्णु है, लेकिन राजनीति की कोई सीमा नहीं है। वहीं यह भी खबर आ रही है कि दिल्ली विधानसभा के स्पीकर से बातचीत कर जैन मुनि तरुण सागर का असेंबली में प्रवचन कराया जा सकता है।

ददलानी के खिलाफ मामला दर्ज
वहीं, जैन समाज के एक सदस्य ने दिल्ली के शाहदरा थाने में डडलानी और पूनावाला के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है। व्यक्ति ने ददलानी और पूनावाला पर जैन मुनि तरुण सागर के अपमान का आरोप लगाया है। वहीं मुंबई के चेंबूर पुलिस स्टेशन में भी डडलानी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। हम फिलहाल देख रहे हैं कि इस पर आगे क्या कार्रवाई की जा सकती है। जल्दी ही इस कोई कदम उठाया जाएगा।

मैंने खुद पार्टी छोड़ी, निकाला नहीं गया: ददलानी
वहीं विशाल ददलानी ने कहा कि उन्होंने स्वयं आम आदमी पार्टी को छोड़ा है। उन्होंने कहा कि वह आज भी पार्टी को अपने परिवार जैसी मानते हैं। अपने ट्वीट के जरिए विशाल ने बताया है कि पार्टी ने उन्हें जैन समुदाय के संत पर किए गए ट्वीट के कारण बाहर नहीं निकाला है, बल्कि उन्होंने खुद ही अलग होने का फैसला किया है।

जानिए क्या है मामला

गौरतलब है कि जैन मुनि तरुण सागर ने हरियाणा विधानसभा में विधायकों को प्रवचन दिया था, जिसमें उन्होंने राजनीतिज्ञों को अपने आचरण में सुधार की नसीहत दी थी। तरुण सागर बिना कपड़ों के रहते हैं। इसी बात को लेकर ददलानी ने ट्विटर पर टिप्पणी कर दी थी। इसके बाद ददलानी के खिलाफ लोगों ने ट्विटर पर मोर्चा खोल दिया और ददलानी सोशल मीडिया पर लोगों से माफी मांगते रहे। मामला बढ़ता देख उन्होंने ट्विटर पर लिखा, भूल हो गई, माफ कर दीजिए, मगर धर्म को राजनीति से मत जोडऩे दीजिए। देश की खातिर। बता दें कि आम आदमी पार्टी के स्टार प्रचारक रहे ददलानी ने पांच साल केजरीवाल गाना भी गाया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो