scriptजैश-ए-मोहम्मद का ऑडियो क्लिप, भारतीय सेना का उड़ाया मजाक | Jais-E-Mohammad released Audio clips to make fun of Indian army | Patrika News

जैश-ए-मोहम्मद का ऑडियो क्लिप, भारतीय सेना का उड़ाया मजाक

Published: Jan 09, 2016 09:39:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

क्लिप में दावा किया गया है कि भारतीय सुरक्षा एजेंसियां उनके छह फियादीन को काबू नहीं कर पाईं

Masood Azhar

Masood Azhar

नई दिल्ली। पठानकोट एयरबेस हमले के लिए जिम्मेदार पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने एक ऑडियो क्लिप जाकी है। इस क्लिप में दावा किया गया है कि भारतीय सुरक्षा एजेंसियां उनके छह फियादीन को काबू नहीं कर पाईं। 13 मिनट के इस ऑडियो क्लिप में दो जनवरी को पठानकोट में एयरबेस पर हुए हमले को आतंकियों ने किस तरह से अंजाम दिया, इसके बारे में बताया गया है।

मौलाना मसूद अजहर के होम टाउन बहावलपुर से छपने वाले एक उर्दू अखबार ने इस 13 मिनट में ऑडियो में कही गई बातों को छापा है। ऑडियो क्लिप में कहा गया है कि किस तरह से उसके लोगों ने भारतीय टैंकों, फौज की कारों और हेलिकॉप्टर्स पर फायरिंग की। वहीं ऑडियो क्लिप में पाकिस्तान सरकार को चेतावनी भी दी गई है। क्लिप में कह गया है कि पाकिस्तान सरकार को भारत की ओर से पेश किए गए सबूतों को कबूल नहीं करना चाहिए। पाकिस्तान के नेता इंडिया के इलजाम के सामने क्यों झुकते हैं, क्यों शरमाते हैं। वहीं मजाक भी उड़ाया गया कि किस तरह से भारतीय सुरक्षा एजेंसियां छह मुजाहिदीनों से नहीं निपट सकीं।

इससे पहले भी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने पठानकोट हमले के बादअपनी वेबसाइट पर जश्न का एलान किया था। इसमें मौलाना मसूद अजहर को फरिश्ता बताया गया। इस वेबसाइट पर मसूद की आवाज में ऑडियो क्लिप भी डाले गए। इसमें कहा गया है कि भारत की खुफिया एजेंसी और अफसर हमले के 48 घंटे बद भी यह पता नहीं लगा पा रहे हैं कि आतंकी (जिन्हें वह फरिश्ता बता रहा है) कहां से आए हैं। इतना ही नहीं मसूद ने कहा था कि लगातार 48 घंटे तक भूखे-प्यासे रहकर जागते हुए आतंकी लड़ते रहे। यह कोई आसान काम नहीं है। दूसरी ऑडियो क्लिप में वह कुरान की आयतें पढ़ रहा है। इसके साथ ही उर्दू में कुछ लेख भी वेबसाइट पर डाले गए हैं। वेबसाइट का सर्वर पाकिस्तान में है। इसके बावजूद भी पाकिस्तान सरकार ने अभी तक मसूद के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो