scriptजाकिर नाइक के बदले सुर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की | Jakir Naik praises PM Modi, says will return soon | Patrika News

जाकिर नाइक के बदले सुर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की

Published: Jul 23, 2016 11:33:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

जाकिर नाइक ने एक अंग्रेजी अखबार दिए गए इंटरव्यू में पीएम नरेन्द्र मोदी की जमकर तारीफ की

 Zakir Naik

Zakir Naik

पत्रिका न्यूज नेटवर्क, मुंबई। विवादित मुस्लिम प्रचारक जाकिर नाईक ढाका में हुए आत्मघाती हमले के बाद चर्चा में आए। उन पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने बहुत से युवाओं को इस्लाम अपनाने के लिए प्रेरित किया। साथ ही वो आतंकवादियों के भी प्रेरक हैं। जाकिर नाइक ने एक अंग्रेजी अखबार दिए गए इंटरव्यू में पीएम नरेन्द्र मोदी की जमकर तारीफ की है। एक तरफ जहां भारतीय मीडिया जाकिर के खिलाफ मुहिम छेड़ रही है वहीं पीएम मोदी की तारीफ करना बड़ी खबर बन सकता है।



…सरकार चाहेगी तो आऊंगा भारत
जाकिर ने कहा कि बांग्लादेश के अखबार ने 3 जुलाई को मेरे खिलाफ छापा था। उसके बाद भारतीय मीडिया ने भी ये सब छापा। बांग्लादेश के अखबारों ने बाद में सफाई भी दी थी। भारतीय मीडिया मेरा ट्रायल ले रही है। भारत लौटन के सवाल पर जाकिर ने कहा कि मैं भारत वापस लौटना चाहता हूं। देश की सरकार और सुरक्षा एजेंसी जब बुलाएंगी मैं वापस आ जाउंगा।



मदीना से जाकिर ने दी थी अपनी सफाई
गौरतलब है कि जाकिर नाइक ने सऊदी अरब के मदीना शहर से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग(स्काइप) के जरिए मीडिया को संबोधित करते हुए अपनी सफाई दी थी। जाकिर ने कहा था कि मैं कभी किसी आतंकवादी से नहीं मिला। जाकिर ने अपने आप को शांति दूत करार दिया। जाकिर ने कहा कि इस्लाम के नाम पर हो रही मासूमों की हत्या का मै पक्षधर नहीं हूंं। मेरा मीडिया ट्रायल हो रहा है। इसे बंद किया जाना चाहिए। जाकिर ने फ्रांस के नीस में हुए हमले की भी निंदा की थी।

मै किसी आतंकी से नहीं मिला, बस मुस्कराकर फोटो खिचा लेता हूं
जाकिर ने आतंकियों से मिलने के आरोपों पर अपनी सफाई पेश करते हुए कहा था कि मैं किसी आतंकी से नहीं मिला, लेकिन अगर कोई मेरे साथ खड़ा होता है मेरा साथ फोटो लेता है मैं मुस्कराता हूं, मैं नहीं जानता वे कौन हैं।

आतंक के लिए किसी को नहीं किया प्रेरित
आतंकवादियों को प्रेरित करने के सवाल पर जाकिर ने कहा था कि मैंने कभी किसी को आतंक के लिए प्रेरित नहीं किया। मेरे जवाब को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया, जिन्होंने यह किया उनकी जवाबदेही तय की जानी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो