scriptपाक ने तोड़ा सीजफायर, जवाबी कार्रवाई में 2 पाक जवानों की मौत | Jammu Kashmir: Pakistan violates Ceasefire, 2 pak soldiers killed in firing by indian army | Patrika News

पाक ने तोड़ा सीजफायर, जवाबी कार्रवाई में 2 पाक जवानों की मौत

Published: Sep 29, 2016 01:07:00 pm

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में पाकिस्तान ने फिर से सीजफायर तोड़ते हुए फायरिंग की

200 Pakistani militants ready to sneak in kashmir

militants of kashmir

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) के पास मेंढर इलाके में गुरुवार सुबह पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की गई है। भारतीय सेना की ओर से भी जवाबी फायरिंग की, जिसके पाकिस्तानी सेना के दो जवान मारे जाने की खबर है।

वहीं दूसरी ओर इस मुद्दे पर पीएम मोदी कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्युरिटी (सीसीएस) की मीटिंग ले रहे हैं। खबर है कि भारत पाकिस्तान के साथ सीजफायर एग्रीमेंट को तोड़ सकता है। पाकिस्तान की इंटर सर्विसेस पब्लिक रिलेशन्स ने यह दावा करते हुए भारत पर फायरिंग का आरोप लगाया है।

इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है, ‘पाकिस्तानी सैनिकों ने लाइन ऑफ कंट्रोल के भीमबेर, हॉटस्प्रिंग, केल और लीपा सेक्टर में भारत की ओर से की जा रही फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया है। यह फायरिंग बिना किसी उकसावे के रात 2:30 बजे भारत की तरफ से शुरू की गई जो सुबह 8 बजे तक जारी रही। इसमें 2 पाकिस्तानी सैनिक शहीद हुए हैं।’ ISPR पाकिस्तानी सेना का आधिकारिक मीडिया और जनसंपर्क विभाग है जो न्यूज मीडिया के साथ पाकिस्तानी सेना के बारे में जानकारी साझा करता है।

http://img.patrika.com/upload/images/2016/09/29/pakistan-army-1475134604.jpg

शौजियां में बीस मिनट तक गोलीबारी
इससे पहले बुधवार शाम को जम्मू-कश्मीर के शौजियां इलाके में लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाकिस्तान की ओर फायरिंग की गई। बीते बुधवार को भी पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया था। इस दौरान भारतीय पोस्ट पर तकरीबन 20 मिनट तक फायरिंग की गई थी।

उरी हमले के बाद दोनों देशों के बीच है तनावपूर्ण रिश्ते
गौरतलब है कि 18 सितंबर को उरी सेक्टर के आर्मी बेस पर आतंकी हमला हुआ था। हमले में सेना के 18 जवान शहीद हो गए और 4 आतंकियों को मार गिराया गया। उरी के बाद हंदवाड़ा के लंगेट के पुलिस पोस्ट पर भी ग्रेनेड से हमला हुआ था और फायरिंग की गई थी। तब से भारत-पाक के रिश्तों में और तल्खियां बढ़ गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो