Patrika Hindi News

जाट आंदोलन : रविवार रात से दिल्ली से बाहर नहीं चलेगी मेट्रो

Updated: IST Delhi Metro
डीएमआरसी ने कहा है कि गुरु द्रोणाचार्य से हुड्डा सिटी सेंटर, कौशांबी से वैशाली, नोएडा सेक्टर 15 से नोएडा सिटी सेंटर और सराय से एस्कार्ट मुजेसर तक रविवार रात 11.30 बजे से अगली सूचना तक मेट्रो सेवाएं बंद रहेंगी

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो रेल कॉपरेशन (डीएमआरसी) ने शनिवार को बताया कि रविवार रात से दिल्ली के बाहर मेट्रो की सेवाएं अगली सूचना तक बंद रहेंगी, जबकि जाट समूह ने सोमवार से अपने आन्दोलन में तेजी लाने की धमकी दी है। डीएमआरसी के एक अधिकारी ने बताया कि मध्य दिल्ली के 12 मेट्रो स्टेशन रविवार रात 8 बजे के बाद बंद हो जाएंगे, हालांकि इंटरचेंजिंग की सुविधा सभी इंटरचेंजिंग सुविधा वाले स्टेशनों पर जारी रहेगी।

डीएमआरसी ने कहा है कि गुरु द्रोणाचार्य से हुड्डा सिटी सेंटर, कौशांबी से वैशाली, नोएडा सेक्टर 15 से नोएडा सिटी सेंटर और सराय से एस्कार्ट मुजेसर तक रविवार रात 11.30 बजे से अगली सूचना तक मेट्रो सेवाएं बंद रहेंगी।

वहीं, राजीव चौक, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग, जनपथ, मंडी हाउस, बाराखंभा रोड, आर. के. आश्रम मार्ग, प्रगति मैदान, खान मार्केट और शिवाजी स्टेडियम के स्टेशन रविवार रात 8 बजे से बंद रहेंगे।

जाट समूह ने 20 मार्च को संसद भवन के बाहर बड़े पैमाने पर प्रदर्शन की चेतावनी दी है। जाट समूह सरकारी नौकरियों और शिक्षा में आरक्षण की मांग कर रहे हैं। पिछले साल फरवरी में जाट आन्दोलन के दौरान हुई ङ्क्षहसा में 30 लोग मारे गए थे और 200 से ज्यादा घायल हुए थे।

दिल्ली की तर्ज पर लखनऊ मेट्रो होगा सुरक्षित

लखनऊ. यूपी की राजधानी लखनऊ में निकट भविष्य में शीघ्र ही शुरू होने वाली मेट्रो रेल परियोजना मे सुरक्षा के समुचित एवं प्रभावी प्रबन्ध किये जायेगा। लखनऊ मेट्रो की सुरक्षा व्यवस्था दिल्ली मेट्रो की तर्ज पर किये जाने पर शासन द्वारा गंभीरता से विचार किया जा रहा है। इसके लिये अपर पुलिस महानिदेशक पीएसी सुभाष चन्द को शासन द्वारा निर्देशित किया गया है कि वह दिल्ली मेट्रो परियोजना की सुरक्षा व्यवस्था का अध्ययन कर अपनी रिपोर्ट शासन के समक्ष शीघ्र प्रस्तुत करें।

प्रमुख सचिव गृह देबाशीष पण्डा की अध्यक्षता में कमाण्ड सेंटर एनेक्सी में हुर्इ उच्च स्तरीय बैठक में लखनऊ मेट्रो परियोजना हेतु चुस्त-दुरूस्त व प्रभावी सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के उद्देश्य से विभिन्न बिन्दुओं पर विस्तार से विचार-विमर्श किया गया। लखनऊ मेट्रो के अधिकारियों से भी इस सम्बन्ध में शासन के समक्ष एक प्रजे़न्टेशन शीघ्र प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिये गये हैं।

बैठक में पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद, गृृह सचिव कमल सक्सेना, अपर पुलिस महानिदेेशक, कानून-व्यवस्था दलजीत सिंह चैधरी, पुलिस महानिरीक्षक यातायात अमिताभ यश, आवास विभाग, मेट्रो रेल परियोजना लखनऊ के वरिष्ठ अधिकारियों आदि ने भाग लिया।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???