scriptजयललिता को दिल का दौरा, फिर से आईसीयू में भर्ती | Jayalalithaa suffers heart attack, again shifted to ICU | Patrika News

जयललिता को दिल का दौरा, फिर से आईसीयू में भर्ती

Published: Dec 04, 2016 10:05:00 pm

इससे कुछ घंटे पहले, उनकी पार्टी एआईएडीएमके ने कहा था कि जयललिता पूरी तरह से ठीक हो गई हैं

Jayalalithaa

Jayalalithaa

चेन्नई। तमिल नाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता को रविवार को दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद उन्हें फिर से गहन चिकित्सा यूनिट (आईसीयू) में भर्ती करवाया गया है। यह जानकारी चेन्नई के अपोलो अस्पताल ने दी। इससे कुछ घंटे पहले, उनकी पार्टी ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुन्नेतत्रा कजगम (एआईएडीएमके) ने कहा था कि जयललिता पूरी तरह से ठीक हो गई हैं। फेफड़ों के संक्रमण के कारण पिछले तीन महीनों से अस्पताल में भर्ती हैं।

दिल का दौरा पडऩे की खबर बाहर आते ही अस्पताल के बाहर सुरक्षा और बढ़ा दी गई है। साथ ही उनके प्रशंसक भी अस्पताल के बाहर जुटने लग गए हैं। पार्टी सूत्रों ने बताया कि नई दिल्ली स्थित एम्स के डॉक्टरों ने जांच कर मुख्यमंत्री को पूरी तरह फिट करार दिया था और कहा था कि वह जल्द ही अस्पताल से घर जा सकेंगी। अपोलो अस्पताल ने जारी बयान में कहा कि ह्दयरोग विशेषज्ञो सहित वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम उनकी देखरेख कर रही है।

उल्लेखनीय है कि अपोलो अस्पताल के डॉक्टर भी पहले कह चुके थे कि मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है और उन्हें तय करना है कि वह कब घर जाना चाहती हैं। उनकी पार्टी ने भी कहा था कि वह महत्वपूर्ण निर्णयों पर नजर रख रही हैं, साथ ही समय-समय पर उन लोगों से बातें भी कर रही हैं जिन्हें उनसे मिलने की इजाजत है।

जब पहली बार सितंबर में उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था तो उनकी पार्टी के लोगों ने कहा था कि पानी की कमी और बुखार के कारण अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बाद में पता चला कि उनकी हालत बेहद गंभीर है। वह कई हफ्तों तक श्वसन प्रणाली पर थीं। उनकी हालत की देखरेख के लिए लंदन और दिल्ली से विशेषज्ञ डॉक्टरों को भी बुलाया गया था।

जयललिता जब अस्पताल में भर्ती हुईं थी तो भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस उपाअध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई वीवीआईपी नेता उनकी सेहत की जानकारी लेने अस्पताल आए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो