scriptजयपुर: JCTSL ने वेतन में बांटे पुराने नोट, 100 लो-फ्लोर बसें आज बंद | JCTSL distributed old currency as a salary, 100 Low-floor buses stop from today | Patrika News
विविध भारत

जयपुर: JCTSL ने वेतन में बांटे पुराने नोट, 100 लो-फ्लोर बसें आज बंद

कंपनी ने चालकों-परिचालकों और अन्य स्टाफ को इस बार के वेतन में 500-1000 के पुराने नोट बांट दिए। इससे बसों के कंडक्टर और ड्राइवर्स का गुस्सा फूट पड़ा

Nov 14, 2016 / 12:38 pm

कमल राजपूत

jctsl

jctsl

जयपुर। जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड (जेसीटीएसएल) की 100 लो-फ्लोर बसें आज बंद हैं।जेसीटीएसएल ने अहमदाबाद की हरीश ट्रांसपोर्ट लिमिटेड को 100 लो-फ्लोर बसें ठेके पर दे रखी हैं। यही कंपनी विद्याधर नगर रोडवेज डिपो से इन बसों का संचालन करती है। 

कंपनी ने चालकों-परिचालकों और अन्य स्टाफ को इस बार के वेतन में 500-1000 के पुराने नोट बांट दिए। इससे बसों के कंडक्टर और ड्राइवर्स का गुस्सा फूट पड़ा। चालक-परिचालक आज सुबह से हड़ताल पर चले गए हैं। इसके चलते आज 100 बसें बंद हैं और इन रूटों पर लोगों को बस सेवा नहीं मिल पा रही है। कर्मचारियों का कहना है कि चलन से बाहर हो चुके नोटों का हम क्या करें? ना तो कंपनी इन्हें बैंक में बदलवाने के लिए छुट्टी दे रही है और ना ही नए नोट से वेतन भुगतान कर रही है।

गौरतलब है कि चलन से बाहर हो चुकी करेंसी से वेतन भुगतान या अन्य गतिविधि करना आर्थिक अपराध की श्रेणी में आता है। भारतीय दंड संहिता के अनुसार बंद हो चुकी करेंसी से भुगतान करने पर 3 साल की सजा और जुर्माने का प्रावधान है।


जानकारी में आया है कि हरीश ट्रांसपोर्ट ने अपने कर्मचारियों को तनख्वाह में 500-1000 के नोट बांटे हैं और इसके विरोध में ड्राइवर-कंडक्टर हडताल कर रहे हैं। कंपनी से इस संबंध में बात रहे हैं।
आकांक्षा चौधरी, एमडी, जेसीटीएसएल

Home / Miscellenous India / जयपुर: JCTSL ने वेतन में बांटे पुराने नोट, 100 लो-फ्लोर बसें आज बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो