scriptपाकिस्तान समेत पूरी दुनिया का झंडा फहराएंगे: कन्हैया | JNU Row: Kanhaiya says, we will hoist Pakistan and other countries flag | Patrika News

पाकिस्तान समेत पूरी दुनिया का झंडा फहराएंगे: कन्हैया

Published: Mar 16, 2016 08:12:00 am

कन्हैया ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि आप इसलिए देश नहीं बचा पा रहे हैं क्योंकि आपको अपनी कुर्सी बचानी है

JNU Row: Security for Kanhaiya Kumar after death t

JNU Row: Security for Kanhaiya Kumar after death threats, says government

नई दिल्ली। देश विरोधी नारेबाजी मामले में गिरफ्तार छात्र उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य की रिहाई को लेकर मंगलवार को जेएनयू छात्रों ने संसद की ओर मार्च निकाला। मार्च की अगुवाई छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने की।

इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान समेत पूरी दुनिया का झंडा फहराया जाएगा। इस पर वहां मौजूद तीन छात्रों ने आपत्ति जताई। जिन्हें पुलिस वहां से ले गई। कन्हैया ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि आप इसलिए देश नहीं बचा पा रहे हैं क्योंकि आपको अपनी कुर्सी बचानी है।

हाईकोर्ट ने याचिका खारिज की
हाईकोर्ट ने जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया के खिलाफ याचिका ठुकरा दी है। याचिका में कहा गया था कि देशद्रोह के आरोप में जमानत पाने के बाद कथित तौर पर देशविरोधी टिप्पणियां करने के लिए कन्हैया के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

जस्टिस प्रतिभा रानी ने याचिकाकर्ता से कहा कि आप कौन हैं जो मामले में आईबी की जांच चाहते हैं। आप जैसे समाजसेवियों की जरूरत नहीं, एजेंसियां जानती हैं कि क्या करना है?
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो