scriptJNU के छात्र को हीटर पर कराया पेशाब, तंग आकर छत से लगाई छलांग | JNU student tortured in Darbhanga jail, attempt suicide | Patrika News

JNU के छात्र को हीटर पर कराया पेशाब, तंग आकर छत से लगाई छलांग

Published: Mar 03, 2016 03:51:00 pm

विवेक कुमार गुप्ता नामक इस छात्र को दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) में भर्ती कराया गया है

JNU

JNU

दरभंगा। राजधानी दिल्ली का जवाहरलाल नेहरू विवि (जेएनयू) के नाम के साथ एक और विवाद जुड़ गया है। यह ताजा मामला बिहार के दरभंगा का है। यहां चोरी के आरोप में मंडल कारा में बंद जेएनयू के छात्र ने दबंग कैदियों से तंग आकर आत्महत्या का प्रयास किया। विवेक कुमार गुप्ता नामक इस छात्र को दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) में भर्ती कराया गया है।

लात घूसों से भी पीटा

जानकारी के अनुसार जेल में एक दबंग कैदी दीपक राय रंगदारी की मांग को लेकर विवेक को आए दिन यातनाएं देता था। मंगलवार को भी उसने विवेक से 50 हजार रुपए की रंगदारी मांगी। उसने विवेक से पिता को फोन करवाया और तुरंत पैसे पहुंचाने की धमकी दी। रात होते-होते दीपक ने विवेक को बिजली के हीटर पर पेशाब करने को मजबूर किया और इसके बाद कंबल में लपेटकर लात घूसों से पीटा।

विवेक पर है चोरी का आरोप

यातनाओं से तंग आकर विवेक ने बुधवार की सुबह लगभग 10 बजे मंडल कारा के वार्ड नंबर एक की छत से कूदकर जान देने की कोशिश की। बेहोशी की हालत में उसे जमीन पर पड़ा देख जेल प्रशासन ने उसे अस्पताल में भर्ती करवाया। गत 26 फरवरी की रात सदर थाने के भेलूचक मोहल्ले में एक साथ चार घरों में चोरी हुई थी। उसी वक्त रास्ते से गुजर रहे विवेक को लोगों ने चोर समझकर पकड़ लिया। सदर थाने की पुलिस ने बिना किसी पूछताछ के सीधे उसे उठाकर जेल में डाल दिया, जबकि वह बार बार खुद को बेकसूर बताता रहा। विवेक तब से ही जेल में बंद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो