script

जेएनयू छात्रों ने पुलिस मुख्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन किया

Published: Oct 28, 2016 07:35:00 pm

विद्यार्थियों ने मामले की जांच कर रही विशेष जांच दल (एसआईटी) की मौजूदा जांच स्थिति को सार्वजनिक किए जाने की मांग की

JNU

JNU

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय परिसर से लापता हुए एक छात्र के मामले में कार्यवाही न करने को लेकर शुक्रवार को आईटीओ स्थित पुलिस मुख्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों ने मामले की जांच कर रही विशेष जांच दल (एसआईटी) की मौजूदा जांच स्थिति को सार्वजनिक किए जाने की मांग की।

इसके अलावा विद्यार्थियों ने पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए कहा कि आखिर पुलिस ने अब तक सीसीटीवी रिकॉर्डिग और अन्य दस्तावेजों की जांच क्यों नहीं की। उन्होंने यह भी सवाल उठाया कि लापता छात्र नजीब अहमद के साथ मारपीट करने वाले गुंडों से भी पुलिस ने आखिर अब तक पूछताछ क्यों नहीं की है। नजीब अहमद 14 अक्टूबर की रात से विश्वविद्यालय के हॉस्टल से लापता है। लापता होने से पहले कथित तौर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कुछ कार्यकर्ताओं ने नजीब के साथ मारपीट की थी।

नजीब के लापता होने पर पुलिस में मामला दर्ज किया जा चुका है और विश्वविद्यालय ने भी प्रॉक्टोरियल जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने नजीब का पता लगाने के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन भी किया है। शुक्रवार की शाम 4.30 बजे के लगभग पुलिस मुख्यालय के सामने जेएनयू के 200 से 250 विद्यार्थियों ने धरना प्रदर्शन किया। पुलिस ने विद्यार्थियों के धरना-प्रदर्शन को अवैध बताते हुए उन्हें धरना बंद करने के लिए कहा।

जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष मोहित पांडे की अध्यक्षता में विद्यार्थियों का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यालय के अंदर गया और पुलिस अधिकारियों के साथ बातचीत की। एक अन्य छात्र संगठन ‘स्टूडेंट्स इस्लामिक ऑर्गेनाइजेशन’ (एसएलओ) ने भी धरना-प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो