scriptजम्मू कश्मीर में मुठभेड़, दूसरी बार जिंदा पकड़ा गया पाक आतंकी | Kashmir: Army captures second live terrorist in a month | Patrika News

जम्मू कश्मीर में मुठभेड़, दूसरी बार जिंदा पकड़ा गया पाक आतंकी

Published: Aug 27, 2015 04:25:00 pm

त्तरी कश्मीर के नौगाम में मुठभेड़ के बाद सेना और पुलिस ने एक आतंकी को पकड़ा, उसका नाम सज्जाद अहमद है

indian army

indian army

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के राफियाबाद में सेना और पुलिस ने 20 घंटे लंबी मुठभेड़ के बाद एक आतंकवादी को जिंदा पकड़ा है। आतंकी पहचान 22 वर्षीय सज्जाद अहमद के रूप में हुई है और वह बलूचिस्तान का रहने वाला है। मुठभेड़ में उसके चार साथी मारे गए। सुरक्षाबल आतंकी से पूछताछ कर रहे हैं और उसे शाम तक श्रीनगर ले जाया जा सकता है। उसके संबंध लश्कर से बताए जा रहे हैं।



LOC के पास गुफा में छुपा था
पकड़ा गया आतंकी अपने चार अन्य साथियों के साथ उरी सेक्टर से भारत में घुसा था। सेना ने उरी में इस ग्रुप को ट्रेस किया था लेकिन वे वहां से भाग निकलने में सफल रहे। इसके बाद बुधवार शाम को वे फिर से नजर आए और लाइन ऑफ कंट्रोल से 18 किलोमीटर दूर एक गुफा में छुपे हुए थे। श्रीनगर से 70 किलोमीटर दूर बारामूला में करीब 20 घंटे तक चली मुठभेड़ में चार आतंकियों को मार गिराया गया।



एक महीने में दूसरा आतंकी पकड़ा गया
एक महीने में जिंदा आतंकी के पकड़े जाने की यह दूसरी घटना है। इससे पहले उधमपुर में बीएसएफ के काफिले पर हमले के बाद पांच अगस्त को एक पाकिस्तानी आतंकी मोहम्मद नावेद उर्फ उस्मान को जिंदा पकड़ा था। नावेद को दो नागरिकों ने पकड़ कर सेना के हवाले किया था। हमला करने से पहले दो महीने तक नावेद अपने साथियों के साथ छुपा हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो