scriptकश्मीर: अलगाववादी नेता ने श्रीनगर में फहराया पाकिस्तानी झंडा | Kashmir: separatist leader hoists Pakistan flag in Srinagar | Patrika News

कश्मीर: अलगाववादी नेता ने श्रीनगर में फहराया पाकिस्तानी झंडा

Published: Aug 14, 2015 01:25:00 pm

अलगाववादी दल दुख्तरन ए मिल्लत की प्रमुख आसिया अंद्राबी ने खुलेआम पाकिस्तान का झंडा फहराया और भाषण दिया

pak flag

pak flag

श्रीनगर। कश्मीर में शुक्रवार को श्रीनगर में कई जगहों पर पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। अलगाववादी दल दुख्तरन ए मिल्लत की प्रमुख आसिया अंद्राबी ने खुलेआम पाकिस्तान का झंडा फहराया और भाषण दिया। इस दौरान आसिया ने पाकिस्तान का राष्ट्रगान भी गाया और पाक समर्थन में नारे लगाए। वहीं हुर्रियत नेता मीरवाइज फारूख को नजरबंद कर दिया गया।



इससे पहले पाकिस्तानी झंडा लहराए जाने के किसी प्रयास को विफल करने के लिए श्रीनगर के पुराने शहर और शहर-ए-खास में निषेधाज्ञा लागू की गई है। कानून एवं व्यवस्था के मद्देनजर कुछ क्षेत्रों में ऎहतियात के तौर पर भारतीय दंड संहिता के तहत धारा 144 लगाई गई है। इस धारा के तहत चार या उससे अधिक लोगों का एकत्र होना निषेद्य है और जो भी इसका उल्लंघन करता पाया गया कानून के तहत उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।



सिविल लाइंस में जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट(जेकेएलएफ) के मुख्यालय मैसुमा, सफा कदाल, नौहट्टा, रैनवाडी, खानयार और शहर ए खास के पुराने शहर एम आर गंज में शुक्रवार सुबह निषेधाज्ञा लागू की गई। बुलेट प्रूफ जैकेट पहने, स्वचालित हथियार और लाठियां लिए सैकड़ों सुरक्षाकर्मियों और राज्य पुलिस कर्मियों को इन क्षेत्रों में तैनात किया गया है। कई मुख्य सड़कों को कंटीली तार लगाकर बंद किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो