scriptश्रीनगरः अब तक 4 युवकों की गई जान, 6 थानों में लगा कर्फ्यू | Kashmiri Girl Denied The Allegations On Army Officials | Patrika News

श्रीनगरः अब तक 4 युवकों की गई जान, 6 थानों में लगा कर्फ्यू

Published: Apr 13, 2016 04:49:00 pm

लड़की ने खुद सामने आकर बताया कि मेरे साथ किसी जवान ने कोई छेड़खानी नहीं की, यह सेना को बदनाम की साजिश है

Protest in kashmir

Protest in kashmir

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के सिमांत जिले कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में सेना के फायरिंग करने का मुद्दा गर्माया हुआ है। मंगलवार को प्रदर्शनकारियों पर पर सेना कि फायरिंग में घायल एक और शख्स की मौत हो गई है। अब फायरिंग में मरने वालों की संख्या चार हो गई है। वहीं दूसरी तरफ कुछ लोगों ने बुधवार दोपहर में एक पुलिस पोस्ट में आग लगा दी। सेना का कहना है कि कुछ लोग घाटी में आर्मी की छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।

युवकों के मौत के विरोध में अलगावादि संगठनों के बंद के मद्देनजर श्रीनगर के 6 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं बैसाखी को ध्यान में रखकर सिख समुदाय को कर्फ्यू से छूट दी गई है।

लड़की ने कहा, नहीं हुई थी छेड़खानी

इससे पहले हंदवाड़ा में सेना के जवान पर लड़की से छेड़खानी का आरोप लगा था। इसी बीच मामले बुधवार को एक नया मोड़ आ गया। लड़की खुद सामने आई और कहा कि मेरे साथ किसी जवान ने कोई छेड़खानी नहीं की। यह सेना को बदनाम की साजिश है। लड़की ने बताया कि एक युवक ने पहले उसे थप्पड़ मारा था और फिर बाद में लोगों को इकट्ठा कर उन्हें उकसा दिया, जिससे माहौल खराब हो गया। वहीं सेना ने भी इस मामले को बदनाम करने की साजिश बताया है।

क्या हुआ था लड़की के साथ
मैं अपने स्कूल से वापस आ रही थी उसी वक्त मैंने अपन स्कूल बैग अपनी दोस्त को दिया और बाथरूम जाने लगी। तभी एक स्थानीय लड़का वहां आया और उसने मेरा बैग छीनने की कोशिश की, मैंने उस लड़के का विरोध किया तो उसने मुझे थप्पड़ मारा। तभी एक पुलिसवाला आया और मुझे पुलिस स्टेशन ले गया। बाद में उस लड़के ने और भी लड़कों भड़काया, जिससे माहौल खराब हो गया।

सेना का बयान
सेना ने अपने एक बयान में ये भी कहा है कि लड़की ने सेना पर छेडख़ानी का आरोप नहीं लगाया, छेड़छाड़ में कोई जवान शामिल नहीं है। इसके अलावा अलगाववादियों ने मंगलवार को कश्मीर बंद का ऐलान किया है जिसके चलते प्रशासन ने शहर के कई इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी है।

महबूबा ने पर्रिकर के सामने उठाया मुद्दा
मुख्यमंत्री के तौर पर पदभार संभालने के बाद पहली बार राष्ट्रीय राजधानी के दौरे पर आईं महबूबा मुफ्ती ने रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर और केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वैंकेया नायडू से मुलाकात की। उन्होंने पर्रिकर के सामने हंदवाड़ा गोलीबारी का मुद्दा उठाया। पर्रिकर ने उन्हें इस मामले की जांच का आश्वासन देते हुए कहा कि दोषियों को सजा दी जाएगी। हंदवाड़ा की घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने रक्षा मंत्री से बात की। उन्होंने मुझे आश्वासन दिया है कि जांच शुरू की जाएगी और दोषियों को दंडित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि परिवार को मुआवजा भी दिया जाएगा। ऐसी घटनाएं भविष्य में नहीं होनी चाहिए। फिलहाल राज्य की मुख्यंमत्री महबूबा मुफ्ती ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं, वहीं सेना ने भी अपने स्तर पर जांच का भरोसा दिया है।

एक नेशनल क्रिकेटर सहित चार की मौत
गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के सीमांत जिले में कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में छेड़छाड़ की घटना का विराध कर रहे ग्रामीणों के खिलाफ सेना की कार्रवाई में एक नेशनल लेवल के क्रिकेटर समेत चार लोगों की मौत हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो