scriptकटरा हादसे से बढ़ी सुमिता की परेशानी, कहा-जिंदा हूं मैं | Katra helicopter crash: 'Dead pilot' Sumita says on facebook that she is alive | Patrika News
विविध भारत

कटरा हादसे से बढ़ी सुमिता की परेशानी, कहा-जिंदा हूं मैं

पिछले दिनों जम्मू के कटरा में दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलीकॉप्टर की ‘पायलट सुमिता विजयन’ जिंदा हैं और दुबई में बिल्कुल ठीक हैं

Nov 25, 2015 / 06:26 pm

युवराज सिंह

katra helicopter crash in jammu

katra helicopter crash in jammu

नई दिल्ली। पिछले दिनों जम्मू के कटरा में दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलीकॉप्टर की ‘पायलट सुमिता विजयन’ जिंदा हैं और दुबई में बिल्कुल ठीक हैं। सुमिता ने अपने मरने की खबरों को गलत बताते हुए सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर लिखा है कि वह बिल्कुल ठीक हैं और सांस ले रही हैं। सुमिता विजयन केरल में जन्मी है और दुबई में रहती हैं।

पिछले दिनों जम्मू के कटरा में हुए हेलीकॉप्टर हादसे में सात लोगों की मौत की खबर मीडिया में सुर्खियां बनी। मृतकों में हेलीकॉप्टर की पायलट सुमिता विजयन भी शामिल थीं। मीडिया में इस खबर को प्रमुखता से लगाया गया, लेकिन तस्दीक किए बिना लगाए गए ‘सुमिता’ के फोटो ने इस नाम वाली एक अन्य युवती की मुश्किल बढ़ा दी।

खबर इस सुमिता की, फोटो दूसरी सुमिता का
दरअसल गलती से, मृत पायलट सुमिता के स्थान पर इसी नाम की दुबई में रह रही एक अन्य युवती का फोटो लगा दिया गया। बस, फिर क्या था इस सुमिता के पास ताबड़तोड़ संदेश पहुंचने शुरू हो गए और अपने भले-चंगे होने की जानकारी देते-देते वह परेशान हो गईं। इस सुमिता ने अपने मरने की खबरों को गलत बताते हुए फेसबुक पर लिखा है कि वह बिल्कुल ठीक हैं।

मीडिया ऐसी खबर देने में जल्दबाजी न करे
इस सुमिता ने बताया कि वे बीते 15 सालों से दुबई में रह रही हैं और टीचर हैं। हेलीकॉप्टर उड़ाने से उनका दूर-दूर तक कोई नाता नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसी खबर देने में मीडिया को जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए थी। सुमिता ने बताया कि उन्होंने हाल ही में दिल्ली की यात्रा की थी, जिसके बाद उनके दोस्तों और रिश्तेदारों ने मीडिया में आई खबरों के बाद उनको फोन करना शुरू कर दिया।

गौरतलब है कि पिछले दिनों निजी एयरलाइनर हिमालयन हेली सर्विस का 2010 मेक का हेलीकाप्टर त्रिकूट पहाडिय़ों पर बने साझीछठ हेलीपैठ से छह तीर्थयात्रियों को लेकर उडा था और वह कटरा में नये बस स्टैंड क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हेलीकाप्टर जब नीचे उतर रहा था तो उसका पंखा बिजली के तारों से उलझ गया और उसमें आग लग गयी। दुर्घटना में एक महिला पायलट सहित सात लोग मारे गये। डीजीसीए का विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआईबी) हादसे की जांच कर रहा है।

Home / Miscellenous India / कटरा हादसे से बढ़ी सुमिता की परेशानी, कहा-जिंदा हूं मैं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो