scriptजब मुकेश अंबानी की आंखें नम हुईं, तो रो पड़ी मां कोकिलाबेन | Kokilaben Ambani breaks down as Mukesh Ambani pays tribute to Dhirubhai | Patrika News
विविध भारत

जब मुकेश अंबानी की आंखें नम हुईं, तो रो पड़ी मां कोकिलाबेन

जिस वक्त मुकेश अंबानी अपनी तरक्की की कहानी दुनिया को सुना रहे थे, उसी हॉल में बैठी उनकी मां कोकिलाबेन रो रही थी। बेटे की कामयाबी की कहानी ने मां को भावुक कर दिया।

Jul 21, 2017 / 03:24 pm

ललित fulara

Kokilaben

Kokilaben

मुंबई। देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी ने गुरुवार को जब ये ऐलान किया कि उनकी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज 40 साल में देश की सबसे बड़ी कंपनी बन गई है। इसके साथ ही कंपनी का कारोबार तीन लाख हजार करोड़ रुपए से भी ज्यादा का हो गया। जिस वक्त मुकेश अंबानी तरक्की की कहानी दुनिया को सुना रहे थे वो भावुक हो गए, उसी दौरान हॉल में बैठी उनकी मां कोकिलाबेन रो रही थी। बेटे की कामयाबी की कहानी ने मां को भावुक कर दिया। 


10 हजार फीसदी ग्रोथ
रिलायंस की एजीएम में मुकेश ने कई अहम बाते कही मुकेश ने कहा कि कंपनी का मुनाफा 3 करोड़ से बढ़कर 30 हजार करोड़ रुपए हो गया है। यानी मुनाफे में 10 हजार फीसदी की ग्रोथ हुई है। वहीं, इस दौरान कंपनी का मार्केट कैप 10 करोड़ से बढ़कर 5 लाख करोड़ रुपए हो गई है। 40 साल के दौरान कंपनी की आय 3.60 लाख करोड़ रुपए हो गई है।

देश का सबसे सस्ता स्मॉर्टफोन लांच 
 मुकेश अंबानी 21 जुलाई को अपनी एनुअल मीटिंग में बड़ा धमाका करते हुए रिलायंस का नया जियो फोन लांच कर दिया है। रिलायंस की 40 वी एजीएम में मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने देश के सबसे सस्ते स्मॉर्टफोन को लांच किया। 

कब मिलेगा ये फोन
इस फोन को कंपनी अगस्त के दूसरे सप्ताह में बाजार में पेश करने की योजना बना रही है। जबकि इसकी घोषणा 21 जुलाई कंपनी के एनुअल जनरल मीटिंग में होने की उम्मीद है। बिक्री की बात करें तो रिलायंस रिटेल या जियो में से किसके माध्यम से की जाएगी. लेकिन माना जा रहा है कि इसे भी जियो के तहत ही बेचा जाएगा. रिलायंस ने अभी फीचर फोन की एक इकाई की कीमत तय नहीं की है, लेकिन इसकी कीमत 500 से 1,500 रुपये के बीच रहने की उम्मीद है जताई जा रही है।


Home / Miscellenous India / जब मुकेश अंबानी की आंखें नम हुईं, तो रो पड़ी मां कोकिलाबेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो