scriptकिताब में दावा: लादेन को मुंबई हमलों की थी पहले से जानकारी | Laden was aware of 26/11 attack in Mumbai, claims book | Patrika News

किताब में दावा: लादेन को मुंबई हमलों की थी पहले से जानकारी

Published: Sep 25, 2015 04:21:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

पाकिस्तानी पत्रकार एजाज सईद ने पाकिस्तान्स सीक्रेट वार
ऑन अल-कायदा किताब में किया दावा, लादेन को 2008 के मुंबई हमलों की पहले से थी जानकारी

Osama bin Laden

Osama bin Laden

इस्लामाबाद। तत्कालीन अल कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन को मुंबई में 2008 में हुए आतंकवादी हमले की पहले से जानकारी थी। यह बात एक किताब में सामने आई है। “पाकिस्तान्स सीक्रेट वार ऑन अल-कायदा” नामक किताब में कहा गया है कि बिन लादेन को 2008 के मुंबई हमले की पहले से जानकारी थी।




एक पाकिस्तानी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, किताब में कहा गया है कि परमाणु संपन्न दोनों पड़ोसी देशों के बीच पूरी तरह युद्ध भड़कने के बाद वह पाकिस्तान में अल कायदा राज्य की स्थापना करना चाहता था। खोजी पत्रकार और डॉनन्यूज के पूर्व संवाददाता एजाज सईद द्वारा लिखी गई इस किताब में इस बात का खुलासा किया गया है।




गौरतलब है कि पाकिस्तान से समुद्र के रास्ते भारत में घुस आए 10 बंदूकधारियों ने मुंबई में 26 से 28 नवम्बर, 2008 तक खौफनाक आतंकवादी हमले को अंजमा दिया। इस हमले में 166 लोगों की मौत हो गई थी। अजमल कसाब नामक एक हमलावर को जिंदा पकड़ लिया गया था, जिसे मृत्युदंड की सजा सुनाई गई और उसे फांसी पर लटका दिया गया था।



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो