scriptनेस्ले को बड़ी राहत, जांच में खरे उतरे मैगी नूडल्स | Maggi noodles safe to consume, finds FSSAI approved lab | Patrika News

नेस्ले को बड़ी राहत, जांच में खरे उतरे मैगी नूडल्स

Published: Aug 05, 2015 10:52:00 am

FSSAI ने मैगी नूडल्स को असुरक्षित और खतरनाक बताया था, जून में नेस्ले ने विवाद बढ़ने के बाद मैगी को बाजार से हटा लिया था

FDA

maggi sample

नई दिल्ली। एफएसएसएआई द्वारा अधिकृत सेंट्रल फूड टेक्नोलॉजिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट(CFTRI) ने नेस्ले के मैगी नूडल्स को सुरक्षा मानकों पर खरा बताया है। सीएफटीआरआई को गोवा सरकार ने पांच सैंपल भेजे थे और यह सैंपल उत्तर प्रदेश में जांच के दौरान मैगी में सीसे की मात्रा तय लिमिट से ज्यादा मिलने के बाद भेजे गए थे।



गोवा के खाद्य विभाग के निदेश सलीम ए वेल्जी ने बताया कि, सीएफटीआरआई ने जांच में पाया कि मैगी नूडल्स खाद्य सुरक्षा और गुणवत्ता नियम 2011 पर खरे उतरे हैं। हमने मैसूर स्थित सीएफटीआरआई लैब में यह सैंपल भेजे थे। इससे पहले गोवा की राज्यस्तरीय जांच में भी मैगी में सीसे की मात्रा तय लिमिट के तहत ही पाई गई थी।



इस साल जून में नेस्ले ने विवाद बढ़ने के बाद मैगी को बाजार से हटा लिया था। इससे पहले कई राज्यों ने मैगी नूडल्स की बिक्री पर रोक लगा दी थी। एफएसएसआई ने मैगी नूडल्स को असुरक्षित और खतरनाक बताया था। साथ ही कहा था कि नेस्ले ने अपने प्रॉडक्ट पर “नो एमएसजी” लिखा जो कि नियमों का उल्लंघन है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो