scriptमहाराष्ट्रः ASI को पीटा, भगवा झंडा देकर परेड कराई, 16 अरेस्ट | Maharashtra, ASI beaten, paraded with saffron flag, 16 arrested | Patrika News

महाराष्ट्रः ASI को पीटा, भगवा झंडा देकर परेड कराई, 16 अरेस्ट

Published: Feb 24, 2016 08:01:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

रेनापुर थाने में तैनात सहायक पुलिस इंस्पेक्टर की कुछ लोगों ने
पहले तो पिटाई की, फिर हाथ में भगवा झंडा देकर परेड
कराई

Maharashtra police sub inspector

Maharashtra police sub inspector

लातूर। महाराष्ट्र के लातूर जिले के रेनापुर थाने में तैनात सहायक पुलिस इंस्पेक्टर यूनुस शेख की कुछ लोगों ने पहले तो पिटाई की और फिर जबरन उनके हाथ में भगवा झंडा देकर गांव में परेड कराई। घायल यूनुस शेख लातूर के जिला अस्पताल में भर्ती हैं। इस मामले में 16 लोगों को अरेस्ट किया गया है।

20 फरवरी को करीब 100 लोगों ने सुबह साढ़े 8 बजे पुलिस चौकी पर हमला किया था। यूनुस ने बताया कि ‘मैंने कंट्रोलरूम फोन करके स्थिति की जानकारी दे दी थी। मैंने रेनापुर पुलिस स्टेशन के इन्चार्ज से मदद मांगी थी, लेकिन हमले के करीब 2 घंटे बाद तक कोई नहीं आया और तब तक भीड़ मेरे साथ मारपीट कर चुकी थी। उन्होंने मेरी परेड भी कराई। अपमानित किया।

बता दें कि 19 फरवरी को शिवाजी जयंती के मौके पर लातूर के पनगांव में कुछ लोग भगवा झंडे के साथ जुलूस निकाल रहे थे। यह इलाका संवेदनशील माना जाता है। इसलिए पुलिस ने लोगों को जुलूस निकालने से रोकने की कोशिश की। प्रदर्शनकारी इससे भड़क गए। ये लोग उस वक्त तो घर चले गए लेकिन अगले दिन सुबह फिर इकट्ठे हुए। एक कॉन्स्टेबल वहां पहुंचा तो भीड़ ने उससे मारपीट की। हालात की जानकारी इलाके के सब-इन्सपेक्टर यूसुफ शेख को मिली। वे मौके पर पहुंचे तो भीड़ ने उनके साथ भी बदसलूकी की। यूसुफ के हाथ में भगवा झंडा थमा दिया गया और उन्हें भी जुलूस में शामिल होने के लिए मजबूर किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो