scriptमैगी के बाद हल्दीराम भुजिया की होगी जांच, सरकार ने दिए आदेश | Maharashtra govt orders FDA to sample test of Haldiram after Maggie Noodles row | Patrika News

मैगी के बाद हल्दीराम भुजिया की होगी जांच, सरकार ने दिए आदेश

Published: Jul 09, 2015 12:19:00 pm

महाराष्ट्र सरकार ने खाद्य निरीक्षकों को हल्दीराम के पैकेटबंद भुजिया की गुणवत्ता जांच करने का आदेश दिया है

haldiram banned in us

haldiram banned in us

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने खाद्य निरीक्षकों को हल्दीराम के पैकेटबंद भुजिया की गुणवत्ता जांच करने का आदेश दिया है। सूत्रों के अनुसार खाद्य एवं औषधि नियंत्रण संस्थान (एफडीए) को आदेश दिया गया है कि वह कंपनी के पैकेज्ड फूड के सैंपल्स लें तथा इनकी जांच कर रिपोर्ट दे कि क्या ये मानव उपयोग के लिए उपयुक्त हैं या नहीं?


Maggie Noodles

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र सरकार का यह फैसला ऎसे वक्त पर आया है कि जब अमरीकी सरकार ने हल्दीराम के प्रोडक्टस को घटिया क्वालिटी बताते हुए बैन कर दिया। राज्यमंत्री विद्या ठाकुर ने बताया कि उन्होंने एफडीए कमिश्नर हर्षदीप कांबले को प्रोडक्ट की लैब टेस्टिंग के लिए लिखा है और जल्द से जल्द जांच रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा है। उन्होंने यह आदेश अमरीकी सरकार द्वारा कंपनी के प्रोडक्ट्स में पेस्टीसाइड तथा साल्मोनेला बैक्टिरिया पाए जाने की रिपोर्ट दिए जाने के आधार पर दिया।

Maggie Noodles


haldiram banned in us

उन्होंने कहा कि हल्दीराम के प्रोडक्टस राज्य में बनाए जाते हैं तथा लाखों लोग यहां पर इनका प्रयोग करते हैं। ऎसे में यह देखना अत्यावश्यक है कि क्या ये जनउपयोग के लिए सही है या नहीं। उल्लेखनीय है कि हाल ही में मैगी नूडल्स को भी लैब टेस्टिंग में फैल होने पर बैन कर दिया गया था।

haldiram banned in us


ट्रेंडिंग वीडियो