script

नन के मां बनने वाले नाटक का मंचन नहीं रोकेगी महाराष्ट्र सरकार

Published: Oct 05, 2015 01:31:00 pm

राज्य सरकार ने कहा कि, सेंसर बोर्ड दे चुका है नाटक का मंचन किए जाने की अनुमति, राज्य सरकार नहीं लगाएगी नाटक पर रोक।

nun

nun

मुंबई। महाराष्ट्र में ईसाई संगठनों ने सरकार से एक नन के मां बनने की कहानी पर आधारित नाटक ‘एग्नेस ऑफ गॉड’ के मंचन पर रोक लगाने की मांग की थी। लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने इस नाटक पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। राज्य सरकार ने कहा है कि इस नाटक को सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट दिया जा चुका है। ऐसे में राज्य सरकार इसमें हस्थक्षेप नहीं करेगी।

आपको बता दें कि डायरेक्टर कैजाद कोतवाल के इस नाटक का मंचन करने में मुंबई में सोमवार शाम शो होने वाला है। इससे पहले यह नाटक रविवार को किया जाने वाला था लेकिन फिर इस पर उठ रहे विवाद के चलते इसे रद्द कर दिया गया। मुंबई के बाद केरल और कर्नाटक में भी यह नाटक दिखाया जाना है।

‘एग्नेस ऑफ गॉड’ नाटक न्यूयॉर्क की एक सच्ची घटना पर आधारित है। इसकी कहानी के मुताबिक एक नन बच्चे को जन्म देती है और फिर कोर्ट में वर्जिन होने का दावा करती है। इस कहानी पर 1985 में एक फिल्म भी बन चुकी है। डायरेक्टर ने जान से मारने की धमकी दिए जाने की शिकायत पुलिस से की है। उनका कहना है कि पहले भी कई बार देश के अलग-अलग शहरों में यह नाटक दिखाया जा चुका है और उसके पास इस नाटक को दिखाए जाने के लिए सेंसर बोर्ड का सर्टिफिकेट भी है।

ट्रेंडिंग वीडियो