scriptममता बनर्जी ने ही मरवाया था माओवादी नेता किशन को: टीएमसी मंत्री | Mamata Banerjee Got Maoist Leader Kishenji Killed, Says Her Minister | Patrika News

ममता बनर्जी ने ही मरवाया था माओवादी नेता किशन को: टीएमसी मंत्री

Published: Feb 12, 2016 11:17:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

प. बंगाल की सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी पर उनके ही एक मंत्री ने माओवादी लीडर किशनजी को मरवाने का आरोप लगाया

mamta banerjee

mamta banerjee

कोलकाता। प. बंगाल की सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी पर उनके ही एक मंत्री ने माओवादी लीडर किशनजी को मरवाने का आरोप लगाया है। राज्य सरकार में योजना मंत्री रचपाल सिंह ने कहा है कि सीएम ने किशनजी पर खुफिया जानकारी जुटाने का काम अपने जिम्मे लेकर तीन माह में ही उन्हें मार गिरवाया।

गौरतलब है कि 2011 में एक एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने किशनजी को मार गिराया था, लेकिन सिंह के दावे से लगता है कि वह एनकाउंटर फर्जी था और जब ममता सत्ता में आईं थीं तब उन्होंने ही उसे अंजाम दिलाया। हुगली में एक सभा के दौरान सिंह ने पत्रकारों को बताया कि माओवादी नेता से टीवी और अखबारों के रिपोर्टर हमेशा बात करते थ्ेा। उन्हें देखा तो जा सकता था, लेकिन पकड़ा नहीं जा सकता था। सिंह ने कहा दीदी जब सीएम बनी तो वह जानती थीं कि किशनजी को पकडऩा सिर्फ पुलिस के बस की बात नहीं है तो उन्होंने किशनजी से जुड़ी खुफिया जानकारी खुद जुटाने का जिम्मा ले लिया। फिर तीन महीने के भीतर ही उन्हें मार गिरवाया।

बता दें कि छह माह पहले ममता के करीबी एक पार्टी सांसद अभिषेक बनर्जी ने भी ऐसा ही दावा किया था। अभिषेक बनर्जी ने बेलपहाड़ी में एक सभा के दौरान कहा था कि बनर्जी सरकार की एक प्रमुख कामयाबी यह रही है कि हमने किशनजी को मार गिराया। अगर कोई हथियार उठाता है तो उसका भी यही हश्र होगा। वहीं प. बंगाल की मुख्यमंत्री पर यह आरोप लगते रहे हैं कि उन्होंने विधानसभा चुनाव में किशनजी का फायदा उठाया और बाद में उन्हें मरवा दिया। जबकि सरकार दावा करती रही है कि किशनजी को एनकाउंटर में मारा गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो